S M L

हैदराबाद जा रही कतर एयरवेज में 11 महीने के बच्चे की मौत

डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे को सांस लेने में परेशानी हुई थी जिसकी वजह से उसकी मौत हुई

Updated On: Sep 26, 2018 02:07 PM IST

FP Staff

0
हैदराबाद जा रही कतर एयरवेज में 11 महीने के बच्चे की मौत

दोहा से हैदराबाद जा रही कतर एयरवेज में 11 महीने के बच्चे की मौत हो गई. घटना बुधवार की है. हैदराबाद में फ्लाइट से उतरते ही बच्चे को अपोलो मेडिकल सेंटर में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे को सांस लेने में परेशानी हुई थी जिसकी वजह से उसकी मौत हुई. बच्चे का नाम अरनव बताया जा रहा है.

पहले भी जा चुकी है एक बच्चे की जान

हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब फ्लाइट में इस तरह की घटना सामने आई हो. इससे पहले हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही एक 4 महीने के बच्चे की मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक उसे भी सांस लेने में परेशानी हुई थी.

वहीं हाल ही में जेट एयरवेज की मुंबई से जयपुर जा रही फ्लाइट में भी एक दुर्घटना हुई थी, जिसमें यात्रियों के नाक और कान से खून बहने लगा था. इसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी.

तब बताया गया था कि, 'उड़ान के दौरान क्रू हवा का प्रेशर रेगुलेट करना भूल गया जिसकी वजह से केबिन का प्रेशर मेंटेन नहीं हो पाया. इसके बाद ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए और यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी. जिसके बाद यात्रियों की परेशानी को देखते हुए फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी गई और एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi