S M L

तलाक चाहिए तो एक दूसरे की फोटो फेसबुक पर नहीं डाल सकते पति-पत्नी

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने ये फैसला सुनाया

Updated On: Jan 20, 2018 02:42 PM IST

FP Staff

0
तलाक चाहिए तो एक दूसरे की फोटो फेसबुक पर नहीं डाल सकते पति-पत्नी

सोशल मीडिया के चलते लोगों की निजी जिंदगी में तनाव बढ़ने के मामले रोज़ बढ़ते जा रहे हैं. इसके चलते तमाम दंपत्तियों में अलगाव बढ़ता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने तलाक़ के एक मामले में पति-पत्नी को सुप्रीम कोर्ट ने तलाक इसी शर्त के साथ दिया कि वो एक दूसरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करेंगे.

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि दंपति द्वारा दायर किए गए इस मामले में पति-पत्नी की रज़ामंदी से उनकी शादी को खत्म करने की अनुमति दी जाती है. लेकिन, शादी खत्म होने के बाद पति या पत्नी दोनों में से कोई भी सोशल मीडिया पर एक दूसरे की तस्वीरें शेयर कर उनके सम्मान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करेंगे.

दरअसल पति-पत्नी दोनों ही काफी समृद्ध परिवार से थे. दोनों की 2013 में धूम-धाम से शादी हुई थी. इसके बाद झगड़ा इतना बड़ा कि दोनों अलग रहने लगे और एक दुसरे पर 3 दर्जन मुकदमें कर दिए. इन मुकदमों में दीवानी और आपराधिक मुकदमे शामिल हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने तलाक की मंजूरी देते हुए कहा कि दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ जो मुकदमे किए हैं वो निरस्त करने होंगे. इसके साथ ही पति-पत्नी एक दूसरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर नहीं कर पाएंगे. अलग होने के बाद एक दूसरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उन्हें नीचा दिखाना सही नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi