Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

गिलानी के दामाद समेत 7 अलगाववादियों को 18 दिन की रिमांड

एनआईए इन सातों आरोपियों को रिमांड पर लेकर एक बार फिर पूछताछ करेगी

FP Staff Updated On: Jul 25, 2017 03:48 PM IST

0
गिलानी के दामाद समेत 7 अलगाववादियों को 18 दिन की रिमांड

कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से फंड लेने के मामले में एनआईए की ओर से गिरफ्तार 7 आलागावावादी नेताओं को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने सभी को 18 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

जिन अलगाववादी नेताओं की पेशी हुई उनमें अल्ताफ फंटूस, बिट्टा कराटे, नईम खान, शहीद उल इस्लाम, गाजी जावेद बाबा सहित दूसरे हुर्रियत नेता शामिल हैं. अल्ताफ हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी का दामाद है.

इस मामले को लेकर घाटी में माहौल गर्म है. बता दें कि आतंकवादियों को पैसे मुहैया कराने के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद सहित सात लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में अलगाववादियों ने मंगलवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए इन सातों आरोपियों को रिमांड पर लेकर एक बार फिर गहन पूछताछ करेगी. हालांकि इससे पहले एनआईए दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में इनसे लंबी पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि अलगाववादी नेताओं पर आरोप है कि कश्मीर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और स्कूलों जलाने जैसे गतिविधियों के लिए पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से पैसा मिलता था.

इसके अलावा घाटी में सुरक्षा बल पर पत्थर बरसाने के लिए हुर्रियत नेताओं को पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी फंडिंग मिलती है. अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में हुर्रियत ने मंगलवार कश्मीर घाटी में बंद बुलाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi