विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हनीप्रीत की तलाश हुई तेज, जगह-जगह लगाए गए पोस्टर

नेपाल के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें किसी तरीके की कोई आधिकारिक सूचना भारत सरकार की तरफ से नहीं मिली है

FP Staff Updated On: Sep 20, 2017 07:19 PM IST

0
हनीप्रीत की तलाश हुई तेज, जगह-जगह लगाए गए पोस्टर

गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही हनीप्रीत इंसा लापता है. पुलिस ने मुस्तैदी से उसकी तलाश शुरू कर दी है. तलाश के लिए हरियाणा पुलिस के साथ देश के कई प्रदेशों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. सरकार ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है.

खुफिया एजेंसियों को मिली सूचना के आधार पर यह माना जा रहा है कि हनीप्रीत इस समय कहीं नेपाल में हो सकती है. इसी के मद्देनजर भारत से लगने वाली नेपाल सीमा पर गहन छानबीन की जा रही है. सीमा पर हनीप्रीत की फोटो भी चस्पा कर दी गई है. भारत और नेपाल से आने-जाने वाले सभी लोगों की गहन जांच की जा रही है.

हनीप्रीत की तलाश तेज, जगह-जगह हनीप्रीत के पोस्टर लगे

सिक्योरिटी एजेंसी पूरी तरीके से मुस्तैद है. जबकि इस मुद्दे पर नेपाल के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें किसी तरीके की कोई आधिकारिक सूचना भारत सरकार की तरफ से नहीं मिली है. इसलिए वह मीडिया से भी बात करने से गुरेज कर रहे हैं. बहरहाल, भारतीय सीमा पर चौकसी तेज कर दी गई है. लेकिन नेपाली पुलिस हनीप्रीत की तलाश में अधिकारिक तौर पर कोई भी कदम नहीं उठा रही.

नेपाल में रहने वाले बहुत से लोगों को हनीप्रीत की पूरी जानकारी है. मीडिया में आ रही खबरों के मद्देनजर नेपाली नागरिक भी हनीप्रीत से वाकिफ हैं. भारत-नेपाल सीमा पर कुछ नेपाली नागरिकों से बात हुई जिसमे उन्होंने बताया कि हनीप्रीत की खबरें हम टीवी और अखबार के माध्यम से जान रहे हैं, अगर उसके बारे में कोई भी सूचना मिलती है तो हम नेपाल पुलिस को अवगत करा देंगे.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi