S M L

हनीप्रीत की तलाश में दिल्‍ली पुलिस पहुंची वकील के दफ्तर, खंगाला सीसीटीवी फुटेज

हरियाणा पुलिस का मानना है कि हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद राम रहीम के और बड़े-बड़े राज उजागर होंगे.

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Sep 27, 2017 02:52 PM IST

0
हनीप्रीत की तलाश में दिल्‍ली पुलिस पहुंची वकील के दफ्तर, खंगाला सीसीटीवी फुटेज

हनीप्रीत का सुराग जानने के लिए दिल्‍ली पुलिस बुधवार को उसके वकील प्रदीप कुमार आर्य के दफ्तर पहुंची है. दिल्ली पुलिस की टीम वकील के दफ्तर में लगी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को ही हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. हाईकोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने दबिश तेज कर दी है.

आपको बता दें कि पिछले सोमवार को ही वकील प्रदीप कुमार आर्य के दफ्तर जाते एक बुर्का पहनी महिला का सीसीटीवी वीडियो सामने आया था. बाद में हनीप्रीत के वकील ने दावा किया था कि हनीप्रीत उसके लाजपत नगर दफ्तर आई थी. दिल्ली पुलिस को उस वक्त मौजूद कुछ चश्मदीदों ने भी बताया है कि बुर्के वाली महिला हनीप्रीत ही थी.

दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका

इससे पहले मंगलवार को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा की अग्रिम जमानत की अर्जी को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था. हनीप्रीत की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि इस मामले में जमानत देना दिल्ली हाईकोर्ट के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है.

हाईकोर्ट ने कहा कि क्योंकि हनीप्रीत लगातार गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग रही है इस कारण उसे अग्रिम जमानत लेने का हक नही है. हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली-हरियाणा पुलिस गली-गली खाक छान रही है, लेकिन हनीप्रीत का कोई सुराग नहीं मिल रहा है.

दिल्ली हाईकोर्ट में हनीप्रीत की ओर से दायर जमानत याचिका में कहा गया था कि उसकी जान को पंजाब और हरियाणा के ड्रग्स व्यापारियों से खतरा है. अर्जी में हनीप्रीत ने खुद को साफ-सुथरा जीवन जीने वाली एक सिंगल महिला बताया है, जो कानून का पालन करती है और पुलिस जांच में सहयोग को तैयार है.

सोमवार को दिल्ली में देखे जाने का शक

हनीप्रीत पिछले 25 अगस्त के बाद से फरार चल रही है. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद न्यायिक हिरासत में ले लिया गया था. तब वह आखिरी बार राम रहीम के साथ रोहतक जेल में देखी गई थी.

हरियाणा पुलिस की कई टीमों ने भारत-नेपाल सीमा सहित पूरे देश में हनीप्रीत की तलाश की पर वह नहीं मिली. हनीप्रीत की तलाश देश से लेकर विदेशों तक की जा रही है वहीं हनीप्रीत सोमवार को दिल्ली में अपने वकील प्रदीप आर्या से बुर्के में मिली थी.

बाबा राम रहीम की गिरफ्तार की बाद में पंचकूला में आगजनी और हिंसा हुई थी. हरियाणा पुलिस हनीप्रीत पर देशद्रोह और हिंसा फैलाने का आरोप है. हरियाणा पुलिस हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर रखा है.

हरियाणा पुलिस का मानना है कि हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद राम रहीम के और बड़े-बड़े राज उजागर होंगे. हरियाणा पुलिस हनीप्रीत से लगातार आत्‍मसमर्पण करने के लिए कह रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi