S M L

RRB Group D 2018: इन आसान तरीकों से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अगर किसी आवेदक ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो वे कुछ आसान तरीकों से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

Updated On: Sep 16, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
RRB Group D 2018: इन आसान तरीकों से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Loading...

रेलवे ग्रुप डी 2018 की परीक्षा 17 सितंबर को होगी. इस परीक्षा के लिए आवेदकों का एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है. हालांकि अगर किसी आवेदक ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो वे कुछ आसान तरीकों से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

छात्र अपना एडमिट कार्ड आरआरबी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले RRB Group D Admit Card डाउनलोड करने के लिए अपने क्षेत्र की RRB website पर जाएं. इस लिंक rrcb.gov.in/rrbs.html की मदद से आप आसानी से अपने क्षेत्र की आरआरबी वेबसाइट पर जा सकते हैं. इसके बाद वेबसाइट पर Download E-Call Letter का विकल्प होगा. इस पर क्लिक करें. क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलकर आएगा. जहां आवेदक की आईडी और पासवर्ड की जानकारी मांगी जाएगी.

अपना आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद लॉगइन करें. लॉगइन करने के बाद आपका RRB Group D Admit Card स्क्रीन पर होगा. इसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और प्रिंट भी करवा सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इसमें मौजूद सारी जानकारियां चेक कर लें. अगर आपको इसमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत दिखे तो सीधे आरआबी हेल्पडेस्क पर अपनी समस्या के बारे में बताएं.

कंप्यूटर आधारित परीक्षा

इस बार की परीक्षा की खास बात ये है कि यह एक कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. परीक्षा की समय सीमा 90 मिनट तय की गई है. वहीं दिव्यांग छात्रों को पेपर खत्म करने के लिए 30 मिनट ज्यादा दिए जांएगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi