S M L

आप भी बन सकती हैं मिस वर्ल्ड, ऐसे करें अप्लाई

अगले साल की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के फॉर्म अभी उपलब्ध हैं. आप भी चाहें तो हिस्सा ले सकती हैं

FP Staff Updated On: Dec 05, 2017 12:18 PM IST

0
आप भी  बन सकती हैं मिस वर्ल्ड, ऐसे करें अप्लाई

17 साल बाद ब्यूटी पेजेंट में भारत का नाम रौशन करने वाली मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को आज हर कोई जानता है. हरियाणा के छोटे से कस्बे से निकलकर दुनिया भर में नाम कमाने वाली मानुषि छिल्लर की तरह कई और लड़कियां भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहती होंगी. हम आपको बताते हैं मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेने की शर्तें और नियम-

पहले मिस इंडिया

मिस वर्ल्ड में सीधे हिस्सा लेना संभव नहीं है. इसके लिए आपको पहले मिस इंडिया का खिताब जीतना होगा. जिसके बाद आप मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में भारत को रिप्रेजेंट कर पाएंगी.

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए पहले एक फॉर्म भरकर रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है.ये फॉर्म हर साल के अंत में उपलब्ध कराए जाते हैं.

रजिस्ट्रेशन फॉर्म से जुड़ी सारी जानकारियां मिस इंडिया की वेबसाइट पर मिल जाती हैं. फॉर्म भरने के बाद एक रजिस्ट्रेशन नंबर उपलब्ध कराया जाता है और कुछ खास शहरों में होने वाले ऑडिशन के लिए बुलाया जाता है.

शहरों में हुए ऑडिशन से चुने गए प्रतियोगियों को रीजनल लेवल के ऑडिशन के लिए बुलाया जाता है. इस कॉन्टेस्ट में शामिल होने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं जिनके बिना इस कॉन्टेस्ट में भाग नहीं लिया जा सकता.

जरूरी शर्तें

कॉन्टेस्ट में शामिल होने के लिए कद 5'5'' या उससे ज्यादा होना चाहिए.

इस कॉन्टेस्ट में केवल 18-25 साल की लड़कियां ही भाग ले सकती हैं.

इस कॉन्टेस्ट में केवल वहीं लड़कियां भाग ले सकती है जिनकी शादी ना हुई हो और ना ही होने वाली हो. भाग लेने वाली लड़कियां कभी मां ना बनी हों.

कॉन्टेस्ट में भाग लेने की इच्छुक लड़कियों के पास पासपोर्ट होना अनिवार्य है.

अगर आप बताई गईं इन शर्तों को पूरा करती हैं तो मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में शामिल हो सकती हैं. आपको बता दें 2018 के मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के फॉर्म फिलहाल उपलब्ध हैं. रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

यहां क्लिक करें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi