S M L

इमरान खान से भारत को उम्मीदें- आतंक मुक्त दक्षिण एशिया बनाने में मिलेगी मदद

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत समृद्ध और प्रगतिशील पाकिस्तान चाहता है जो पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से रहे.

FP Staff Updated On: Jul 28, 2018 11:46 PM IST

0
इमरान खान से भारत को उम्मीदें- आतंक मुक्त दक्षिण एशिया बनाने में मिलेगी मदद

पाकिस्तान आम चुनाव के नतीजों पर भारत की तरफ से पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया आई है. शनिवार को रक्षा मंत्रालय की तरफ एक बयान में कहा गया कि उसकी इच्छा है कि पाकिस्तान समृद्ध और प्रगतिशील बने. साथ ही उम्मीद जताई कि इस्लामाबाद की नई सरकार सुरक्षित, स्थिर दक्षिण एशिया की दिशा में काम करेगी जो हिंसा और आतंकवाद से मुक्त होगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने इस बात का स्वागत किया कि पाकिस्तान के लोगों ने आम चुनावों के माध्यम से लोकतंत्र में विश्वास जताया. उन्होंने कहा, ‘भारत समृद्ध और प्रगतिशील पाकिस्तान चाहता है जो पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से रहे.’

कुमार ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान की नई सरकार सुरक्षित, स्थिर और विकसित दक्षिण एशिया के निर्माण की दिशा में काम करेगी जो आतंकवाद और हिंसा से मुक्त होगा.’

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 25 जुलाई को हुए चुनावों में 270 में से 116 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

चुनावों में बढ़त हासिल करने के बाद इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि वह भारत के साथ संबंधों को सुधारने के लिए इच्छुक हैं और कश्मीर के ‘मुख्य मुद्दे’ सहित सभी विवादों को वार्ता के माध्यम से सुलझाना चाहेंगे.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi