विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हनीप्रीत ने कबूल किया अपना जुर्म, पंचकूला हिंसा में थी शामिल

कहां हिंसा करनी है, कहां से एंट्री होगी, इसे लेकर एक नक्शा बनाया गया था

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 01:59 PM IST

0
हनीप्रीत ने कबूल किया अपना जुर्म, पंचकूला हिंसा में थी शामिल

25 अगस्त को राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा के पीछे हनीप्रीत का हाथ था. पुलिस सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसने पुलिस जांच में माना है कि वो पंचकूला हिंसा में शामिल थी.

वहीं हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पंचकूला दंगे के लिए हनीप्रीत ने मास्टर प्लान तैयार किया था. यही नहीं दंगे की साजिश रचने और उसे अंजाम तक पहुंचाने के पीछे हनीप्रीत का ही हाथ था.

राकेश ने बताया कि कहां हिंसा करनी है, कहां से एंट्री होगी, इसे लेकर एक नक्शा बनाया गया था. पंचकूला में दंगा भड़काने के लिए एक वीडियो भी वायरल किया गया था. जिस फोन से वीडियो वायरल किया गया था, वो फोन यूपी के बिजनौर में हैं.

तीन दिन का रिमांड

हनीप्रीत को मंगलवार को छह दिन का रिमांड खत्म होने पर पंचकूला अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने उसे फिर से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था.

लैपटॉप, मोबाइल की बरामदगी और 25 अगस्त की हिंसा में शामिल अन्य आरोपियों का सुराग हासिल करने के लिए पुलिस को यह अतिरिक्त समय दिया गया है. हनीप्रीत को मंगलवार दोपहर बाद चार बजे अदालत में पेश किया गया था. बचाव पक्ष के वकील एसके गर्ग नरवाना ने कहा कि पुलिस ने नौ दिन का रिमांड मांगा था, जिसका बचाव पक्ष ने विरोध किया था.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi