S M L

राजस्थान: भारत-पाक बॉर्डर पर जवानों के बीच शस्त्र पूजा, दशहरा मनाएंगे राजनाथ

इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि यह पहली बार है जब कोई केंद्रीय मंत्री भारत-पाक सीमा पर शस्त्र पूजा मनाने जा रहा है

Updated On: Oct 14, 2018 12:28 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: भारत-पाक बॉर्डर पर जवानों के बीच शस्त्र पूजा, दशहरा मनाएंगे राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस बार शस्त्र पूजा और दशहरा राजस्थान के बीकानेर में भारत-पाक सीमा पर जवानों के साथ मनाएंगे.

रविवार को इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि यह पहली बार है जब कोई केंद्रीय मंत्री भारत-पाक सीमा पर शस्त्र पूजा मनाने जा रहा है.

बता दें कि शस्त्र पूजा दशहरा का ही एक हिस्सा है, जिसे श्री राम की रावण से हुई जीत के तर्ज पर मनाया जाता है. शस्त्र पूजा में शस्त्रों की पूजा की जाती है. राजनाथ सिंह बॉर्डर आउट पोस्ट के पास शस्त्रों की पूजा अर्चना करेंगे.

इसके अलावा 19 अक्टूबर को उनका दशहरा भी बीएसएफ जवानों के साथ बीतेगा. दो दिन की इस यात्रा में राजनाथ सिंह बॉर्डर की सुरक्षा और आधारिक संरचनाओं से जुड़े प्रोजेक्टस पर ध्यान देंगे. इस दौरान आयोजित की जाने वाली बड़े खाने में भी वो जवानों के साथ शामिल होंगे.

3,323 किलोमीटर लंबी यह भारत-पाक सीमा बेहद संवेदनशील है. इसके बावजूद राजस्थान की यह भारत-पाक सीमा कश्मीर के मुकाबले शांत है. बीते वर्ष गृह मंत्री ने दशहरा उत्तराखंड स्थित चीन-भारत बॉर्डर पर मनाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi