S M L

PM मोदी से आसानी से नहीं मिल सकेंगे नेता-मंत्री, गृह मंत्रालय ने राज्यों को भेजा अलर्ट

मंत्रालय ने हर राज्य के पुलिस प्रमुख को भेजे पत्र में कहा कि प्रधानमंत्री को 'अज्ञात लोगों से' खतरा है. पीएम मोदी के नजदीकी घेरे में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है, इसलिए इस नियम को सख्ती से फॉलो किया जाए

Updated On: Jun 26, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
PM मोदी से आसानी से नहीं मिल सकेंगे नेता-मंत्री, गृह मंत्रालय ने राज्यों को भेजा अलर्ट

गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को बड़ा खतरा बताते हुए राज्य सरकारों को इस बारे में अलर्ट भेजा है. मंत्रालय के भेजे इस अलर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी की जान को अभी सबसे ज्यादा खतरा है. मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर नए नियम बनाए हैं जिसके तहत उनकी सुरक्षा में तैनात मुख्य जांच अधिकारी की इजाजत के बिना अब कोई भी मंत्री या अधिकारी उनके पास नहीं जा सकेगा.

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी बीजेपी के मुख्य प्रचारक हैं. इसलिए उनकी सुरक्षा एजेंसियों की ओर से उन्हें सलाह दी गई है कि वो कम रोड शो करें.

हर राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को गृह मंत्रालय के भेजे गए पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'अज्ञात लोगों से' खतरा है. पीएम मोदी के नजदीकी घेरे में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है, इसलिए इस नियम को सख्ती के साथ फॉलो किया जाए.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के उद्धघाटन के पहले हरयाणा स्थित एक गैलरी का दौरा करते प्रधानमंत्री मोदी.

पिछले दिनों पुणे से गिरफ्तार नक्सलियों के पास से बरामद चिट्ठी से खुलासा हुआ था कि नरेंद्र मोदी उनके निशाने पर हैं

चिट्ठी में लिखी गई है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की जांच के बाद ही मंत्री और अधिकारी उनसे मिल पाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी को रैलियों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में जनता से मिलना भी कम करना होगा.

आने वाले कुछ समय में पीएम मोदी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पंजाब का दौरा करेंगे. जांच एजेंसियों को आशंका है कि केरल का पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और नक्सली 'राजीव गांधी स्टाइल' में उनपर अटैक करने की योजना बना सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi