S M L

जम्मू-कश्मीर और असम में बाढ़ का खतरा, गृह मंत्री ने हालात की समीक्षा की

सोनोवाल के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने असम में स्थिति की समीक्षा की. राज्य में बाढ़ के पानी से एक बड़ा हिस्सा डूब गया है

FP Staff Updated On: Jul 01, 2018 12:16 PM IST

0
जम्मू-कश्मीर और असम में बाढ़ का खतरा, गृह मंत्री ने हालात की समीक्षा की

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर और असम में बाढ़ के हालात की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा से टेलीफोन पर बात की. गृह मंत्री ने इन दोनों राज्यों का जायजा लिया.

जम्मू कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है और साथ ही अमरनाथ यात्रा में भी रुकावट आई है.

सोनोवाल के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने असम में स्थिति की समीक्षा की. राज्य में बाढ़ के पानी से एक बड़ा हिस्सा डूब गया है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकरी ने बताया कि सिंह ने मुख्यमंत्री से कहा कि बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों को सभी संभव सहायता प्रदान किए जा रहे हैं. राज्य के सात जिलों में बाढ़ के कारण 30 से अधिक लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

दूसरी ओर, जम्मू क्षेत्र में कई जिलों में बारिश के हादसों में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम 12 मकान टूट गए. कश्मीर में रुक-रुक कर बारिश जारी रहने के बाद घाटी में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है जबकि घाटी के दक्षिणी हिस्सों में पानी का स्तर घट रहा है.

अधिकारियों ने दक्षिण कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी जारी की थी. मध्य कश्मीर के निचले इलाकों में भी बाढ़ की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. खराब मौसम के चलते घाटी में स्कूल बंद रहे.

श्रीनगर के उपायुक्त सैयद आबिद राशीद शाह ने कहा कि निचले इलाके और श्रीनगर में झेलम नदी के तट पर रहने वाले लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है. अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा पहलगाम और बालटाल दोनों ही मार्गों पर रोकनी पड़ी.

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दोनों ही मार्गों पर यात्रा रोकनी पड़ी क्योंकि बारिश के चलते रास्ते में फिसलन हो गई है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi