S M L

रविवार को बाढ़ प्रभावित केरल का दौरा करेंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह

अब तक केरल में आई बाढ़ में 37 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग अभी भी लापता हैं

Updated On: Aug 11, 2018 09:07 PM IST

FP Staff

0
रविवार को बाढ़ प्रभावित केरल का दौरा करेंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को बाढ़ प्रभावित केरल का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लेंगे. गृह मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में बताया कि सिंह के साथ पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे. वे बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे.

बयान में कहा गया है कि राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री पी विजयन और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ केरल और केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए तलाशी, बचाव एवं राहत उपायों की समीक्षा करेंगे. इस समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव के अलावा, केंद्रीय एजेंसियों और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे.

गृह मंत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री विजयन को फोन पर बातचीत के दौरान बारिश और बाढ़ से उपजी स्थिति से निपटने के लिए केंद्र की मदद का आश्वासन दिया था. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के दौरान, केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है.

इसके अलावा गृह मंत्रालय ने बाढ़ में बचाव अभियान की मौजूदा स्थिति के बारे में भी बताया है. मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि एनडीआरएफ की टीमों ने सात लोगों को बचाया है. जबकि 398 लोगों और 12 मवेशियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

बता दें कि अब तक केरल में आई बाढ़ में 37 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग अभी भी लापता हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi