S M L

आतंकवाद विरोधी सैन्य अभियान स्थगित किए जाने की समीक्षा करेंगे राजनाथ

सैन्य अभियान के स्थगन को ईद से आगे बढ़ा कर अमरनाथ यात्रा के दौरान भी जारी रखने की संभावना पर राज्य सरकार और सुरक्षा अधिकारियों के साथ सिंह के चर्चा करने की उम्मीद है

Bhasha Updated On: Jun 04, 2018 07:38 PM IST

0
आतंकवाद विरोधी सैन्य अभियान स्थगित किए जाने की समीक्षा करेंगे राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सात जून से जम्मू - कश्मीर का दो दिवसीय दौरा शुरू करेंगे. उस दौरान वह रमजान के महीने में आतंकवाद विरोधी सैन्य अभियान स्थगित किए जाने की समीक्षा करेंगे और सीमा पार से हुई गोलीबारी से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे.

रमजान के महीने में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान स्थगित रखने की केंद्र की 16 मई की घोषणा के बाद राज्य का यह दूसरा उच्च स्तरीय दौरा होगा. इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के सभी तीन क्षेत्रों लद्दाख , श्रीनगर और जम्मू का दौरा किया था.

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर की अपनी यात्रा के दौरान सिंह राज्य के सीमांत जिले कुपवाड़ा का दौरा करेंगे और वहां सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद वह आतंकवाद विरोधी सैन्य अभियान को स्थगित किए जाने की पुलिस, अर्धसैनिक और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों के साथ समीक्षा करेंगे.

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान स्थगित किए जाने से आम लोगों के जीवन पर कितना असर पड़ा है, उसे समझने की जरूरत है. सैन्य अभियान के स्थगन को ईद से आगे बढ़ा कर अमरनाथ यात्रा के दौरान भी जारी रखने की संभावना पर राज्य सरकार और सुरक्षा अधिकारियों के साथ सिंह के चर्चा करने की उम्मीद है.

अमरनाथ की यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है. गृह मंत्री का कश्मीर दौरा ऐसे समय हो रहा है जब हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के साथ वार्ता की पेशकश की गई है. हालांकि, अलगाववादी संगठन ने यह स्पष्ट किया है कि वह बातचीत के लिए तैयार है बशर्ते कि जम्मू-कश्मीर को ‘विवादित’ घोषित किया जाए और कुछ शर्तें मान ली जाए.

अपनी यात्रा के दूसरे दिन राजनाथ जम्मू जाएंगे और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेंगे. वहां पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में करीब दर्जन भर सुरक्षाकर्मियों की जान गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi