live
S M L

सुकमा हमले पर बोले गृहमंत्री, 'ये कोल्ड ब्लडेड मर्डर है'

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 8 मई को सरकार नक्सली समस्या पर एक बैठक बुला रही है

Updated On: Apr 25, 2017 12:27 PM IST

FP Staff

0
सुकमा हमले पर बोले गृहमंत्री, 'ये कोल्ड ब्लडेड मर्डर है'

सुकमा हमले के बाद रायपुर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वहां जाकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने राज्य के सीएम रमन सिंह के साथ मिलक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये सीआरपीएफ के जवानों पर हमला नहीं बल्कि कोल्ड ब्लडेड मर्डर है.

गृहमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि नक्सली केंद्र और राज्य सरकार के मिलकर किए जा रहे विकास के कामों को देखकर बौखला गए हैं और बौखलाहट में ऐसे हमले अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और नक्सलवाद के खिलाफ केंद्र और राज्य मिलकर काम करते रहेंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 8 मई को सरकार नक्सली समस्या पर एक बैठक बुला रही है, इसमें एंटी नक्सली स्ट्रैटजी पर विचार किया जाएगा और अगर जरूरी समझा गया तो इसमें बदलाव किया जाएगा.

इसके पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलीरामजीदास चंदन, मुख्यमंत्री रमन सिंह और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी रायपुर के माना स्थित चौथी बटालियन में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

सुकमा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था. इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों की मौत हो गयी थी जबकि छह जवान घायल हो गए थे.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन की दो कंपनियों को बुरकापाल से चिंतागुफा के मध्य बन रही सड़क की सुरक्षा में रवाना किया गया था. दल जब बुरकापाल से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi