S M L

कुलगाम विस्फोट में मारे गए नागरिकों के परिवार को 5 लाख का मुआवजा: राजनाथ सिंह

पिछले 4 महीनों में बड़ा बदलाव देखा गया है. पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आने के साथ साथ राज्य में आतंकवादियों की भर्ती की संख्या में गिरावट आई है

Updated On: Oct 23, 2018 06:06 PM IST

FP Staff

0
कुलगाम विस्फोट में मारे गए नागरिकों के परिवार को 5 लाख का मुआवजा: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. उन्होंने राज्य में हाल ही में संपन्न स्थानीय निकाय चुनावों और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में नागरिकों के मारे जाने के बाद की स्थितियों का जायजा लिया.

पत्रकारों से बात करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर के शहरी निकाय चुनावों में किसी तरह की हिंसा की खबरें नहीं आई हैं. राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के बारे में बातचीत की गई.

इसके साथ ही राज्य के विकास के बारे में बात करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारें जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए मिलकर काम कर रही हैं. हमारा ध्येय जम्मू कश्मीर को एक विकसित राज्य बनाने का है.

राज्य की सुरक्षा की स्थिति पर भी गृहमंत्री ने खुलकर बात की. गृहमंत्री ने कहा कि- जहां तक जम्मू-कश्मीर सुरक्षा की स्थिति का सवाल है, पिछले 4 महीनों में बड़ा बदलाव देखा गया है. पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है. साथ ही, मुझे यह भी जानकारी मिली है कि राज्य में आतंकवादियों की भर्ती की संख्या में गिरावट आई है.

बीते 21 अक्टूबर को कुलगाम में हुए बम धमाके में मारे गए नागरिकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए गृहमंत्री ने कहा- 21 अक्टूबर को हुए मुठभेड़ के बाद मारे गए नागरिकों के परिवार वालों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

गृहमंत्री की यात्रा को देखते हुए अधिकारियों ने श्रीनगर, बांदीपुरा, और कुपवाड़ा जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने का निर्णय लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi