S M L

हैप्पी न्यू इयर: खूब छुट्टियां लेकर आ रहा है साल 2017

साल 2016 में कई छुट्टियां रविवार की भेंट चढ़ गई थीं, लेकिन अगला साल छुट्टियों के लिए अच्छा होने वाला है.

Updated On: Dec 26, 2016 02:30 PM IST

FP Staff

0
हैप्पी न्यू इयर: खूब छुट्टियां लेकर आ रहा है साल 2017

26साल 2016 में कई छुट्टियां रविवार की भेंट चढ़ गई थीं, लेकिन अगला साल छुट्टियों के लिए अच्छा होने वाला है. इस साल 11 ऐसे वीकेंड पड़ रहे हैं जिसमें आप लंबी छुट्टियां ले सकते हैं.

गणतंत्र दिवस इस साल गणतंत्र दिवस गुरुवार को पड़ रहा है. यानी जो शुक्रवार की छुट्टी के लिए बॉस को मना पाए, उनके लिए यह चार दिनों का लंबा वीकेंड बन जाएगा.

शिवरात्रि फरवरी में भी लंबे वीकेंड का मौका है. शिवरात्रि की छुट्टी शुक्रवार 24 फरवरी को होगी. यानी फिर 3 दिनों की छुट्टी मिल जाएगी.

होली होली में 13 मार्च को है लेकिन इसकी मस्ती में आप 11 मार्च से ही डूब सकते हैं. होली सोमवार को है यानी शुक्रवार से आप पूरी तरह छुट्टी मोड में आ जाएंगे.

रामनवमी अप्रैल में तो 2-2 लंबे वीकेंड के मौके हैं. राम नवमी की छुट्टी मंगलवार को है. यानी सोमवार की छुट्टी ले ली तो फिर चार दिनों की छुट्टी मिल जाएगी.

बैसाखी बैसाखी तो 13 अप्रैल की ही है. फिर 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती है. ये दोनों क्रमश: गुरुवार और शुक्रवार को हैं. यानी बुधवार की शाम अगर किसी लंबी ट्रिप पर निकलने का पूरा मौका है.

ईद वैसे ईद की तारीख को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन कहता है लेकिन उम्मीद है कि इस बार इस सोमवार 26 जून को पड़ सकती है. ऐसे में फिर तीन दिन की लंबी छुट्टी मिल जाएगी.

जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस यह भी लंबी छुट्टी है. जन्माष्टमी 14 अगस्त को है और फिर 15 अगस्त की छुट्टी है. ये दोनों सोमवार और मंगलवार को हैं.

गणेश चतुर्थी गणेश चतुर्थी शुक्रवार को 25 अगस्त को पड़ रही है यानी 3 दिन की छुट्टी एकसाथ.

गांधी जयंती गांधी जयंती की छुट्टी सोमवार को है. सो अगर उस दिन छुट्टी मिल जाए (स्वच्छता अभियान भी उसी दिन होता है) तो शुक्रवार को घुमने-फिरने निकल सकते हैं.

ईद-ए-मिलाद ईद-ए-मिलाद शुक्रवार को तो यह भी लंबा वीकेंड बन गया.

क्रिसमस जाते-जाते भी 2017 आपको लंबी छुट्टी का एक और मौका देकर जाएगा. क्रिसमस सोमवार को है. अब तारीख मत पूछिएगा! बस एंजॉय करिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi