Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

होली 2018: गोरखपुर से मुंबई के बीच चलेगी जन साधारण ट्रेन

यह ट्रेन गोरखपुर से मुंबई के बीच आने वाले बस्ती, कानपुर सेंट्रल, झांसी, हबीबगंज, कल्यान, खलीलाबाद, लखनऊ, इटारसी भुसावल और गोंडा स्टेशनों पर रुकेगी

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 06:50 PM IST

0
होली 2018: गोरखपुर से मुंबई के बीच चलेगी जन साधारण ट्रेन

होली पर ट्रेनों की अतिरिक्त मांग के चलते भारतीय रेलवे विशेष ट्रेन चला रहा है. रेलवे ने घोषणा की है कि वह चार मार्गों पर होली स्पेशल ट्रेन का संचालन करेगा. जिसमें एक जन साधारण साप्ताहिक ट्रेन गोरखपुर से मुंबई के बीच चलाई जाएगी.

13 जनवरी को जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक विशेष ट्रेनों का लक्ष्य है कि होली के दौरान अतिरिक्त भीड़ होने पर लोगों को सुविधा प्रदान की जा सके. उत्तरी रेलवे के मुताबिक होली स्पेशल जन साधारन ट्रेन एक साप्ताहिक ट्रेन है.

मुंबई और गोरखपुर के बीच चलने वाली इस ट्रेन की सुविधा 17 फरवरी से 10 मार्च तक उपलब्ध रहेगी. इस गाड़ी का नंबर 02597/02598 है. यह ट्रेन गोरखपुर से हर शनिवार रात 8 बज कर 25 मिनट पर चलेगी और अगले दिन 12 बज कर 15 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी. मुंबई से यह ट्रेन हर रविवार 2 बज कर 20 मिनट पर निकलेगी और अगले दिन 6 बज कर 45 मिनट पर गोरखपुर पहुंचेगी.

उत्तरी रेलवे के अनुसार इस ट्रेन में 16 डिब्बे जनरल श्रेणी के होंगे और दो डिब्बे विक्लांगों और लगेज वेन कोच होंगे. यह ट्रेन गोरखपुर से मुंबई के बीच आने वाले बस्ती, कानपुर सेंट्रल, झांसी, हबीबगंज, कल्यान, खलीलाबाद, लखनऊ, इटारसी भुसावल और गोंडा स्टेशनों पर रुकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi