S M L

होली के दिन दिल्ली मेट्रो में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर

जानकारी के मुताबिक दो मार्च को दोपहर 2.30 बजे तक मेट्रो बंद रहेगी. यह सभी लाइन पर बंद रहेगी

Updated On: Feb 28, 2018 06:09 PM IST

FP Staff

0
होली के दिन दिल्ली मेट्रो में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर

होली के दिन अगर आपको कहीं जाना है और आप सोच रहे हैं कि मेट्रो की सवारी कर लें, तो रुकिए. दो मार्च को आधे दिन तक मेट्रो सर्विस उपलब्ध नहीं होगी. दिल्ली मेट्रो ने यह जानकारी साझा की है.

जानकारी के मुताबिक दो मार्च को दोपहर 2.30 बजे तक मेट्रो बंद रहेगी. यह सभी लाइन पर बंद रहेगी. 2.30 बजे से सेवा शुरू की जाएगी. फिर अन्य दिन की तरह लोग मेट्रो की सफर का आनंद उठा सकेंगे.

हर साल की तरह इस साल भी एहतियात के तौर पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह कदम उठाया है.

इन स्टेशनों पर 15 किलो से अधिक सामान नहीं ले जा सकते 

हाल ही में डीएमआरसी ने एक और फैसला लिया था. इसके मुताबिक 20 स्टेशनों पर 15 किलो से अधिक भारी या बड़े सामान के साथ एंट्री पर रोक लगाने का फैसला किया है.

डीएमआरसी ने हाल ही में 5 चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर सामानों की स्क्रीनिंग मशीनों के सामने U आकार के मेटल अवरोधक लगाए हैं. यह 15 किलो से ज्यादा भारी सामानों या बड़े लगेज को सुरक्षा जांच के दौरान ही लौटा देगा.

जिन मेट्रो स्टेशनों पर ये U आकार के मेटल अवरोधक लगाए गए हैं उनके नाम हैं- आनंद विहार, बाराखंभा रोड, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक और शाहदरा. 20 मार्च से इन स्टेशनों पर सिर्फ 15 किलो तक के वजन वाले बैग, जिसकी ऊंचाई 25 सेंटीमीटर, लंबाई 60 सेंटीमीटर और चौड़ाई 45 सेंटीमीटर या उससे कम होगी उसके साथ एंट्री मिलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi