S M L

अमूल्य पटनायक बने दिल्ली पुलिस कमिश्नर

आलोक कुमार वर्मा को सीबीआई प्रमुख नियुक्त किए जाने के बाद से खाली था पद

Updated On: Jan 30, 2017 10:27 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
अमूल्य पटनायक बने दिल्ली पुलिस कमिश्नर

अमूल्य पटनायक दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं. पटनायक अभी दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर जनरल एडमिनिस्ट्रेशन के पद पर तैनात थे.

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी अमूल्य पटनायक यूटी कैडर के अधिकारी हैं. पटनायक ओडिशा के रहने वाले हैं. पटनायक आलोक वर्मा की जगह लेंगे, जिनको हाल ही में सरकार ने सीबीआई डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है.

आलोक वर्मा के जाने के बाद से दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पद खाली था. दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद की रेस में दो और वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी दीपक मिश्रा और धर्मेंद्र कुमार का नाम शामिल था.

अमूल्य पटनायक दिल्ली में जॉइंट सीपी क्राइम, पॉन्डिचेरी में एसएसपी लॉ एंड आर्डर, एडिशनल डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, डीसीपी साउथ और आईजी एसपीजी जैसे महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं. अमूल्य पटनायक को राष्ट्रपति मेडल और पुलिस मेडल से सम्मानित भी किया जा चुका है.

साथ ही कई बड़े मामले की पड़ताल भी पटनायक कर चुके हैं. मुंबई बलास्ट केस में दो लाख के आरोपी बदमाश को अरेस्ट करने का श्रेय अमूल्य पटनायक को जाता है. इसके अलावा सरिता विहार में स्कूली बच्ची की किडनैपिंग केस को उन्होंने 12 घंटों के भीतर सॉल्व करते हुए कुख्यात असगर गैंग के गैंगस्टरों मोहन उर्फ डॉन और महक सिंह को अरेस्ट किया था. इस केस में भी एक लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था.

सूत्रों की माने तो पटनायक का नाम पहले ही गृहमंत्रालय को भेजकर उनकी अनुमति ले ली गई थी. इसकी महज औपचारिक घोषणा बाकी रह गई थी.अमूल्य ने एसपीजी का डीआईजी रहते हुए सोनिया गांधी की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी संभाली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi