S M L

डेरे के 504 बैंक अकाउंट से मिले 75 करोड़ रुपए, फ्रीज

डेरा की बाकी संपत्तियों में डेरा के पास अकेले सिरसा में 1,435 करोड़ की अचल संपत्ति है.

Updated On: Sep 21, 2017 12:16 PM IST

FP Staff

0
डेरे के 504 बैंक अकाउंट से मिले 75 करोड़ रुपए, फ्रीज

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर शिकंजा कसता जा रहा है. हरियाणा सरकार डेरा की संपत्तियों की जांच कर रही है.

हरियाणा सरकार गुरमीत राम रहीम और उसकी करीबी हनीप्रीत के खातों की जांच कर रही है. जानकारी मिली कि डेरे के 504 बैंक खातों में 74.96 करोड़ रुपए मिले हैं. इनमें से 12 अकाउंट में गुरमीत राम रहीम सिंह के नाम पर 7.72 करोड़ रुपए जमा हैं और हनीप्रीत के नाम पर 6 अकाउंट में 1 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं. इसके अलावा राम रहीम के प्रोडक्शन यूनिट हकीकत एंटरटेनमेंट के नाम 20 अकाउंट्स में 50 करोड़ की रकम जमा है.

इन 504 बैंकों में 473 सेविंग और टर्म डिपॉजिट अकाउंट है, बाकी के अकाउंट लोन अकाउंट हैं. इन अकाउंट्स में 495 अकेले सिरसा में हैं. इनमें से अधिकतर अकाउंट राम रहीम, उसकी बेटी अमरप्रीत, चरणप्रीत और उनके पति, बेटा जसमीत और उसकी पत्नी, हनीप्रीत, डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट और उससे जुड़ी दूसरी संस्थाओं के नाम पर हैं. इन सभी खातों को फ्रीज कर दिया गया है.

राज्य सरकार ने डेरा की बाकी संपत्तियों की लिस्ट भी जारी की है. रिपोर्ट में सामने आया है कि डेरा के पास अकेले सिरसा में 1,435 करोड़ की अचल संपत्ति है.

25 अगस्त को हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट की ओर से डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति अटैच करने संबंधी आदेश के बाद सिरसा जिला में प्रशासन की ओर से डेरा के बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू की गई थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi