S M L

J&K: हिज्बुल की धमकी, पंचायत चुनाव लड़नेवालों की आंखों में डालेंगे तेजाब

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले लोगों को पैलेट गन से अंधा किया जाता था और अब उन्हें तेजाब डालकर अंधा करने की धमकी दी जा रही हैं

Updated On: Jan 08, 2018 10:01 PM IST

FP Staff

0
J&K: हिज्बुल की धमकी, पंचायत चुनाव लड़नेवालों की आंखों में डालेंगे तेजाब

हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के बीच कथित बातचीत की एक ऑडियो क्लिप यहां वायरल हो गई है. इसमें संगठन का एक कमांडर अपने कैडर को यह कहते सुना जा सकता है कि कश्मीर में आगामी पंचायत चुनाव लड़ने वालों की आंखों में तेजाब डाल दें.

कथित क्लिप में हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू ने संगठन के एक और आतंकी समीर टाइगर से कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने वाले किसी शख्स को धमकाना या मारना नहीं चाहिए. उम्मीदवार की आंखों में तेज तेजाब -सल्फ्यूरिक एसिड या हाइड्रोक्लोरिक एसिड डाल देना चाहिए.

क्लिप में नाइकू को कहते सुना जा सकता है, ‘पिछले 28 साल से हम उम्मीदवारों को धमका रहे हैं और मार रहे हैं लेकिन इससे वे रुके नहीं हैं. सामान्य तौर पर चुनाव में वो लोग खड़े होते हैं जिन्हें उनके परिवार बेकार समझते हैं.’

राज्य में इस साल 15 फरवरी से पंचायत चुनाव होंगे 

उसने कहा कि उम्मीदवारों के परिवार चाहते हैं कि वे मारे जाएं ताकि उन्हें पांच लाख रुपए का मुआवजा मिल जाए और अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए.

उसने क्लिप में कहा कि इन लोगों को उनके परिवार के सदस्यों से छुटकारा दिलाने में मदद करने के बजाय तेजाब डालने से परिवार पर बोझ पड़ेगा.

राज्य सरकार ने पिछले महीने ऐलान किया था कि इस साल 15 फरवरी से पंचायत चुनाव होंगे.

विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले लोगों को पैलेट गन से अंधा किया जाता था और अब उन्हें तेजाब डालकर अंधा करने की धमकी दी जा रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi