S M L

हिज्बुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शकील को 10 सितम्बर तक एनआईए की हिरासत में भेजा गया

शकील, सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे हैं जिन्हें इस मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले इसी साल, उनके एक अन्य बेटे शाहिद को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था

Updated On: Aug 31, 2018 09:06 PM IST

Bhasha

0
हिज्बुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शकील को 10 सितम्बर तक एनआईए की हिरासत में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने हिज्बुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे को 10 सितंबर तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया. डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट पूनम एम बाम्बा ने सैयद अहमद शकील (48) को 10 सितंबर तक हिरासत में रखने के एनआईए के अनुरोध को स्वीकार कर लिया. आतंकवादी सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे को एनआईए ने 2011 के टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि बेटे को पिता सलाहुद्दीन से कथित रूप से पैसे मिले थे.

एनआईए अधिकारियों ने राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर श्रीनगर के रामबाग इलाके से 48 साल के सैयद अहमद शकील गिरफ्तार किया था. सैयद अहमद 'शेर ए कश्मीर चिकित्सा विज्ञान संस्थान' में वरिष्ठ प्रयोगशाला सहायक के रूप में काम करते हैं. इसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया और शाम को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. मजिस्ट्रेट ने उन्हें इस निर्देश के साथ एक दिन की हिरासत में भेजा था कि अगले दिन संबंधित न्यायाधीश के सामने उन्हें पेश किया जाए.

शकील, सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे हैं जिन्हें इस मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले इसी साल, उनके एक अन्य बेटे शाहिद को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था. शाहिद, जम्मू कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में कार्यरत थे. जांच एजेंसी ने दावा किया था कि जांच के दौरान, सऊदी अरब में सक्रिय उसके कार्यकर्ताओं के जरिये आतंकवादी संगठन से पैसे प्राप्त करने में शकील की भूमिका सामने आई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi