S M L

गाजियाबादः हिंदू-मुस्लिम की शादी में लव जिहाद के नाम पर हंगामा

लड़की के पिता की तरफ से शिकायत की गई. इसके बाद 50 से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया गया है

Updated On: Dec 26, 2017 01:52 PM IST

FP Staff

0
गाजियाबादः हिंदू-मुस्लिम की शादी में लव जिहाद के नाम पर हंगामा

गाजियाबाद में हिंदू संगठनों ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. हालांकि पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया. इस मामले में वधू के पिता ने 50 से अधिक लोगों के खिलाफ कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

ये मामला गाजियाबाद के कवि नगर थाना क्षेत्र का है. यहां शहर के पूर्व जिलाधिकारी राजेंद्र अग्रवाल की पोती ने एक मुस्लिम युवक से शादी की. इसकी खबर लगते ही हिंदू संगठन के सदस्‍यों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

गाजियाबाद में 1980 में जिलाधिकारी रहे अग्रवाल की पोती न्यूरो सर्जन हैं. उन्होंने अपने एक मुस्लिम सहपाठी से प्रेम विवाह किया. शुक्रवार को कवि नगर थाना क्षेत्र में पूर्व जिलाधिकारी की पोती के मकान पर एक पार्टी का आयोजन किया गया था.

इसमें नवदंपति के साथ-साथ रिश्तेदार भी शरीक हुए. इस बात की भनक लगते ही हिंदू संगठन उनके मकान के सामने इकट्ठा हो गए. वे लव जिहाद का आरोप लगाकर शादी का जमकर विरोध करने लगे.

पहले फोन पर दी धमकी, फिर रिसेप्शन के वक्त किया हंगामा 

इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसने आकर हंगामा कर लोगों को तितर-बितर किया. कविनगर के थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की के पिता की तरफ से शिकायत की गई. इसके बाद 50 से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया गया है.

लड़की के पिता ने बताया कि कुछ दिन पहले से ही उनके पास फोन आ रहे थे. उनका कहना था कि मैं हिन्दू धर्म को नुकसान पहुंचा रहे हैं. तो मैंने उनसे कहा कि हिन्दू-मुस्लिम बाद में, पहले इंसानियत है.

उन्होंने बताया कि इसके बाद रिसेप्शन के दौरान 50 से अधिक उपद्रवियों ने आकर हंगामा किया. अगर दिल्ली और आसपास से इलाकों में हाल है तो देश के बाकि जगहों का क्या होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi