S M L

हिंदू महासभा ने कुतुब मीनार को बताया 'विष्णु स्तंभ'

अरब स्थित मक्का को 'मक्केश्वर महादेव का मंदिर', मध्य प्रदेश के कमल मौला मस्जिद को 'भोजशाला' और काशी ज्ञानवापी मस्जिद को 'विश्वनाथ मंदिर' बताया गया है

Updated On: Mar 19, 2018 05:13 PM IST

FP Staff

0
हिंदू महासभा ने कुतुब मीनार को बताया 'विष्णु स्तंभ'

हिंदू महासभा के अलीगढ़ यूनिट ने नए साल का जो कैलेंडर जारी किया है उसमें दिल्ली स्थित कुतुब मीनार को 'विष्णु स्तंभ' दिखाया गया है. अरब स्थित मक्का को 'मक्केश्वर महादेव का मंदिर' बताया गया है. इसी कैलेंडर में ताजमहल को 'तेजो महालय शिव मंदिर', मध्य प्रदेश के कमल मौला मस्जिद को 'भोजशाला' और काशी ज्ञानवापी मस्जिद को 'विश्वनाथ मंदिर' कहा गया है. इतना ही नहीं, जौनपुर के अटला मस्जिद को 'अटला देवी मंदिर' और ध्वस्त किए गए बाबरी मस्जिद को रामजन्मभूमि बताया गया है.

हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय के मुताबिक, हमें पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदू राष्ट्र के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए यह कैलेंडर जारी किया गया है. हिंदू राष्ट्र के अतीत को लेकर हम जश्न भी मनाने जा रहे हैं.

atla devi mandir

मस्जिदों में गुंबद बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी परिकल्पना इस्लामिक शिल्प की देन नहीं है बल्कि इसे हिंदुओं ने शुरू किया था जिसे मुस्लिम शासकों ने आगे बढ़ाया. ताजमहल के अंदर एक कब्र मौजूद है जिसकी इंजीनियरिंग बहुत हद तक हिंदू तकनीक से मिलती जुलती है. इस कैलेंडर के माध्यम से हमने हिंदू संस्कृति को संजोना शुरू कर दिया है.

हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में हिंदू महासभा ने हवन का आयोजन किया. शकुन पांडेय ने कहा, हिंदू राष्ट्र की पुनः स्थापना के लिए जरूरी है कि हम अपने अतीतों में झांके और उन्हें पहचानें. हमें मशहूर इतिहासकार पीएन ओक को भी पढ़ा है जिन्होंने ताजमहल का हिंदू कनेक्शन बताया है.

मक्का की अवधारणा जल के साथ जुड़ी है और लोग जब वहां जाते हैं तो सफेद पोशाक धारण करते हैं. इसे आप इस्लामिक रीति-रिवाज नहीं कह सकते बल्कि यह हिंदुत्व से जुड़ा है. पांडेय ने कहा, हर व्यक्ति सनातन धर्म में पैदा होता है. ऐसा बाद में होता है कि लोग इसाई धर्म अपनाते हैं या मुस्लिम.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi