S M L

बापू के पोस्टर पर गोली चलाने की मिली हिंदू महासभा को सजा, वेबसाइट हुई हैक

हैकिंग टीम की ओर से इस मामले के आरोपियों पर राष्ट्रदोह का केस चलाने की मांग की गई है. साथ ही पेज पर हिंदू महासभा मुर्दाबाद भी लिखा हुआ है

Updated On: Jan 31, 2019 05:26 PM IST

FP Staff

0
बापू के पोस्टर पर गोली चलाने की मिली हिंदू महासभा को सजा, वेबसाइट हुई हैक

हिंदुत्ववादी संगठन अखिल भारतीय हिंदू महासभा की आधिकारिक वेबसाइट को गुरुवार को हैक हो गई. बुधवार को इस संगठन की ओर से महात्मा गांधी की हत्या की घटना को दोबारा जीवंत करने की कोशिश की गई थी, जिसके बाद टीम केरला साइबर वॉरियर्स की ओर से इस वेबसाइट को हैक कर लिया गया.

वेबसाइट के एड्रेस http://www.abhm.org.in/ पर जाने पर जो पेज खुल रहा है, उसपर इस हैकिंग टीम की ओर से इस मामले के आरोपियों पर राष्ट्रदोह का केस चलाने की मांग की गई है. साथ ही पेज पर हिंदू महासभा मुर्दाबाद भी लिखा हुआ है.

बता दें कि बुधवार को महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि पर हिंदू महासभा के कुछ सदस्यों का एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें संगठन की राष्ट्रीय सचिव डॉ. पूजा शकुन पांडेय महात्मा गांधी के एक पोस्टर पर एयर पिस्टल से गोली चला रही थीं और पीछे खड़े कुछ लोग नाथूराम गोडसे की जय-जयकार कर रहे थे.

इस मामले में अलीगढ़ में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस तुरंत महासभा के कार्यालय पहुंची और वहां मौजूद दो सदस्यों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने पूजा और चार अज्ञात लोगों सहित नौ लोगों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया गया.

इस घटना पर विरोध दर्ज कराने के लिए टीम केरला साइबर वॉरियर्स की ओर से संगठन की वेबसाइट गुरुवार को हैक कर ली गई. हैकरों की ओर से लिखा गया, 'गांधी जी वैश्विक स्तर पर अहिंसा और सही पथ पर चलने के लिए लोगों के प्रेरणा के स्रोत रहे हैं.' इसके साथ ही ये भी लिखा गया कि इन सभी लोगों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, 'arrest this hippopotamus and her goons under sedition charge as soon as possible'.

hindu mahasabha 2

इसके अलावा पूजा के लिए खासकर एक मैसेज लिखा गया, 'Lose your weight instead of losing your brain b****'.

hindu mahasabha

वैसे बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब इस हैकिंग टीम ने हिंदू महासभा की वेबसाइट हैक की हो. इसके पहले केरल में जब बाढ़ आई थी तो हिंदू महासभा के प्रमुख स्वामी चक्रपाणि ने बयान दिया था कि बाढ़ में बस उनकी मदद की जानी चाहिए, जो लोग बीफ नहीं खाते हैं, इसके बाद इस पर विरोध जताने के लिए हैकर्स ने वेबसाइट हैक कर ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi