S M L

ईसाइयों के क्रिसमस मनाने का विरोध करेगा हिंदू संगठन

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच (एचजेएम) ने स्कूलों से क्रिसमस न मनाने को कहा है

Updated On: Dec 19, 2017 12:50 PM IST

FP Staff

0
ईसाइयों के क्रिसमस मनाने का विरोध करेगा हिंदू संगठन

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच (एचजेएम) ने स्कूलों से क्रिसमस न मनाने को कहा है. द हिंदू की खबर के मुताबिक, हिंदू जागरण मंच की अलीगढ़ इकाई के अध्यक्ष सोनू सविता ने कहा है कि ये क्रिस्चियन स्कूलों की चाल है और वो इसके जरिए हिंदू बच्चों का धर्मांतरण के लिए लुभाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, मैं ये साफ करना चाहता हूं कि हम ईसाइयों के क्रिसमस मनाने के खिलाफ नहीं है. लेकिन हमे इस बात से दिक्कत है कि क्रिस्चियन त्योहार हिंदू बच्चों पर थोपा जा रहा है. ये बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे कहा कि किसी भी स्कूल में ईसाइ छात्रों की संख्या बहुतायत में नहीं है. जब इन स्कूलों में हिंदू छात्रों की संख्या काफी ज्यादा है. तो फिर ये स्कूल क्यों क्रिसमस का जश्न मनाते हैं.

संगठन के स्टेट सेक्रेटरी संजू बजाज ने इस फरमान की पुष्टि भी की है. उन्होंने कहा, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता उन माता-पिताओं के बीच जागरुकता अभियान चला रहे हैं, जिनके बच्चे क्रिस्चियन स्कूलों में पढ़ते हैं. अगर स्कूलों ने हिंदू बच्चों से जबरन क्रिसमत सेलीब्रेट कराया, तो हिंदू जागरण मंच और उसके साथ अन्य हिंदू संगठन स्कूलों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi