S M L

हिमाचल बस हादसा: बच्चे ने मौत को मात देकर प्रशासन को दी खबर

बस से छिटक कर बाहर गिरा 10 साल के रणबीर 50 मीटर ऊंची चढ़ाई की और मेन रोड तक आया. यहां उसने मोटरसाइकिल सवार से लिफ्ट लेकर प्रशासन को घटना के बारे में बताया

Updated On: Apr 10, 2018 05:06 PM IST

FP Staff

0
हिमाचल बस हादसा: बच्चे ने मौत को मात देकर प्रशासन को दी खबर

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर में सोमवार को हुए स्कूल बस हादसे में 23 बच्चों समेत कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में दो बच्चे लुढ़कती स्कूल बस से छिटक कर बाहर गिर गए.

मौत के मुंह से जिंदा बचने वाले 10 साल के रणबीर ने हिम्मत दिखाते हुए 50 मीटर ऊंची चढ़ाई की और मेन रोड तक आया. उसने सूझबूझ दिखाते हुए स्थानीय प्रशासन को इस घटना की जानकारी दी.

न्यूज़ 18 से बातचीत में पांचवीं में पढ़ने वाले रणबीर ने बताया कि जब बस खाई में लुढ़कने लगी तो वो और चौथी क्लास में पढ़ने वाला उसका दोस्त अवनी साथ वाली शीशा टूटने से बस से बाहर गिर गए.

रणबीर के अनुसार ड्राइवर ने सामने से आ रहे एक मोटरसाइकिल वाले को बचाने के लिए अचानक स्टेयरिंग घुमा दिया जिससे बस गहरी खाई में लुढ़क गई. उसने बताया कि 50 मीटर की चढ़ाई कर वो मुख्य सड़क तक पहुंचा. उसने वहां से गुजर रहे एक मोटरसाइकिल सवार से लिफ्ट लिया और पास की दुकान तक पहुंचकर प्रशासन को इस हादसे की जानकारी दी.

घायल रणबीर फिलहाल नूरपुर के अस्पताल में भर्ती है जहां ईलाज के बाद उसकी हालत ठीक बताई जा रही है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के घरवालों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है. उन्होंने सरकारी खर्चे पर घायलों के इलाज की भी बात कही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi