S M L

हिमाचल प्रदेश: मेडिकल स्टूडेंट्स का खर्चा हुआ कम, सरकार ने आधी की बॉन्ड की रकम

राज्य सरकार ने MBBS की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए बॉन्ड राशि घटाकर पांच लाख रुपए कर दी है

Updated On: Feb 06, 2019 03:00 PM IST

Bhasha

0
हिमाचल प्रदेश: मेडिकल स्टूडेंट्स का खर्चा हुआ कम, सरकार ने आधी की बॉन्ड की रकम

हिमाचल प्रदेश में मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार ने MBBS की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए बॉन्ड राशि घटाकर पांच लाख रुपए कर दी है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने हाई मेडिकल कोर्स की पढ़ाई कर रहे एमबीबीएस डॉक्टरों के लिए बॉन्ड की राशि 10 लाख रुपए से घटा कर पांच लाख रुपए करने का फैसला किया है.

दरअसल राज्य मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट डॉक्टर लंबे समय से बैंक गारंटी नीति का विरोध कर रहे हैं. राज्य विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के तीसरे दिन ठाकुर ने कहा कि राज्य कैबिनेट ने मंगलवार की बैठक में बैंक गारंटी आधी करने का फैसला किया है.

ठाकुर का ये जवाब कीमोथेरेपी सुविधा के संबंध में कांग्रेस की आशा कुमारी की ओर से पूछे गए सवाल पर था.

इससे पहले कुमारी के सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा था कि राज्य में कैंसर के मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं मजबूत करने की दिशा में पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं.

इससे पहले इस बारे में नूरपुर से बीजेपी विधायक राकेश पठानिया ने भी पूछा था कि कांगड़ा जिला और आस पास के इलाकों में मरीजों को लाभ के लिए आरपीजी मेडिकल कॉलेज टांडा में कीमोथेरेपी की सुविधा कब उपलब्ध कराई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi