S M L

हिमाचल: किन्नौर में मिला एक और जवान का शव, Avalanche में अब तक तीन शहीद

इससे पहले यहां बर्फ में दबे दो और जवानों के शव मिले थे जबकि तीन अन्य की तलाश अब भी जारी है

Updated On: Mar 05, 2019 12:15 PM IST

FP Staff

0
हिमाचल: किन्नौर में मिला एक और जवान का शव, Avalanche में अब तक तीन शहीद

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में 14 दिन पहले हिमस्खलन (Avalanche) की घटना के बाद लापता सैनिकों में से एक और जवान का शव बरामद हुआ है.

किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने बताया कि छेत्री का शव सोमवार शाम बरामद कर लिया गया. उन्होंने बताया कि उसके शव को पूह भेजा गया है जहां से उसे उनके घर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के बिन्नागुड़ी रवाना कर दिया गया है.

इससे पहले बर्फ में दबे दो और जवानों के भी शव मिले थे जबकि तीन अन्य की तलाश अब भी जारी है.

दरअसल सात जम्मू-कश्मीर राइफल्स के राइफलमैन गोविंद बहादुर छेत्री और पांच अन्य जवान 20 फरवरी को भारत चीन सीमा पर शिपकी ला के निकट हुए हिमस्खलन में दब गए थे.

हिमस्खलन की घटना वाले दिन हवलदार राकेश कुमार का शव मिल गया था जबकि रायफलमैन राजेश रिषी का शव दो मार्च को बरामद किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन अन्य जवानों की तलाश में लगभग 500 जवानों को लगाया गया है.

वेस्टर्न कमांड मुख्यालय के चीफ ऑफ द स्टॉफ लेफ्टिनेंट जनरल पीएम बाली ने कहा कि वो खुद राहत अभियान पर नजदीकी से निगाह रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले घटनास्थल का दौरा कर के लापता जवानों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए सभी प्रयास किया जाना सुनिश्चित किया गया.

क्या है यह पूरी घटना

बीते 20 फरवरी को पेट्रोलिंग के दौरान तिब्बत सीमा पर नमज्ञा के डोगरी नाले में कुल 11 जवान हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे. इनमें 5 जवान ITBP और छह सेना से हैं. ITBP के पांच जवान इस घटना में घायल हुए थे, जबकि सेना का एक जवान उसी दिन शहीद हो गया था.

इससे पहले शनिवार को हिमाचल के नालागढ़ के रहने वाले एक जवान का शव बरामद किया गया था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi