विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल: मंडी में लैंडस्लाइड में 60 की मौत, 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के कोटरूपी इलाके में भारी लैंडस्लाइड के कारण कई लोगों की मौत हो गई है.

FP Staff Updated On: Aug 13, 2017 10:15 PM IST

0
हिमाचल: मंडी में लैंडस्लाइड में 60 की मौत, 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के कोटरूपी इलाके में भारी लैंडस्लाइड के कारण कई लोगों की मौत हो गई. शनिवार देर रात हुए इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया है.

देर रात एचआरटीसी की दो बसें लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई थी और मलबे में बुरी तरह दब गईं थी. जहां एक बस मनाली से चंबा की ओर जा रही थी. वहीं दूसरी बस मनाली से कटरा (जम्मू) जा रही थी.

हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि घटना में करीब 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है. बचाव कार्य देर रात दो बजे से जारी है. मंडी जिला प्रशासन को घटना की जानकारी आधी रात के बाद मिली. जिसके तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन टीम मौके पर पहुंची. करीब 250 मीटर चौढ़े मलबे नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया है.

वहीं प्रशासन ने बचाव कार्य के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीमों को आने को कहा है, क्योंकि बहुत से लोग अभी मलबे में फंसे हुए हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा, बचाव कार्य जारी है. पुलिस मौके पर है. सेना को बुलाया गया है. स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं. मैं भी मौके पर जा रहा हूं.

लैंडस्लाइड में मारे गए लोगों को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, मंडी में अपने करीबियों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. हिमाचल सरकार और स्थानीय कांग्रेस यूनिट से अनुरोध है कि वो सभी तरह की मदद मुहैया कराए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi