S M L

भारत दौरे पर आईं हिलेरी क्लिंटन की कलाई टूटी, बाथटब में फिसलने की खबर

गुरुवार सुबह तेज दर्द होने के बाद उन्हें सुबह पांच बजे जोधपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया

FP Staff Updated On: Mar 16, 2018 04:16 PM IST

0
भारत दौरे पर आईं हिलेरी क्लिंटन की कलाई टूटी, बाथटब में फिसलने की खबर

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन भारत यात्रा के दौरान अपना हाथ तुड़वा बैठीं. बाथटब में फिसल कर गिरने से यह घटना हुई.

जोधपुर में गोयल हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने एएफपी को बताया कि चोट लगने के बाद हिलेरी क्लिंटन दर्द की शिकायत लेकर जांच के लिए आई थीं. अपने भारत यात्रा के दौरान अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति उम्मीदवार जोधपुर घुमने गई थीं. क्लिंटन वहां पूर्व शाही खानदान के किले में रुकी थीं. अब यह किला हेरीटेज होटल में तब्दील हो चुका है.

डॉक्टर ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, हमने सीटी स्कैन और एक्सरे में उनकी कलाई में हेयरलाइक फ्रैक्चर पाया. उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी गई है और कलाई में क्रैप बैंडेज बांधने को कहा गया है.

स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में अनाम सूत्रों के हवाले से खबर दी गई है कि एक दुर्घटना में क्लिंटन बाथटब में फिसल गई थीं. लंदन में पांच महीने पहले एक घटना में उनके पैर का अंगूठा टूट गया था.

पीटीआई भाषा ने अपनी खबर में बताया कि मध्य प्रदेश के मांडू में जहाज महल की पत्थर की सीढ़ियों से उतरने के दौरान वह कल दो बार फिसल गई थीं. हिलेरी तीन दिन की निजी भारत यात्रा पर हैं. दाहिने हाथ में चोट लगने की वजह से जोधपुर पहुंचने के बाद वह लगातार डॉक्टरों के साथ रहीं. डॉक्टरों ने यहां उमेद पैलेस में उनका प्राथमिक उपचार किया था.

डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने बुधवार शाम महेंद्रगढ़ किले की यात्रा करने का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था. एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार सुबह दर्द तेज हो गया और हिलेरी को यहां सुबह पांच बजे एक अस्पताल ले जाया गया. एक डॉक्टर ने बताया, ‘उन्हें सुबह में एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनके हाथ का सीटी स्कैन और एक्स रे किया गया. जांच में उनकी दाहिनी कलाई में मामूली फ्रैक्चर का पता चला है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi