S M L

यात्रियों के लिए खुले 'वंदे भारत' एक्सप्रेस के दरवाजे, शुरू हुई पहली Commercial सेवा

बिना इंजन दौड़ने वाली इस हाई स्पीड ट्रेन की अगले दो सप्ताह के लिए सभी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं

Updated On: Feb 17, 2019 10:57 AM IST

FP Staff

0
यात्रियों के लिए खुले 'वंदे भारत' एक्सप्रेस के दरवाजे, शुरू हुई पहली Commercial सेवा

भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की आज यानी रविवार से आम जनता के लिए Service (सेवा) शुरू हो गई है. रविवार सुबह यह ट्रेन नई दिल्ली से यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुई.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार सुबह ट्वीट किया, ‘वंदे भारत एक्सप्रेस अपने पहले व्यावसायिक फेरे पर आज (रविवार) सुबह दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना हुई. ट्रेन की अगले दो सप्ताह के लिए पहले ही टिकटें बिक चुकी हैं. यह ट्रेन आज आपकी हो गई.’

इससे पहले शनिवार को ट्रायल रन के दौरान वाराणसी से दिल्ली लौटने के दौरान ट्रेन में दिक्कतें आई थी. इसपर रेलवे ने प्रेस रिलीज कर कहा कि वाराणसी से लौटते समय यह ट्रेन टूंडला स्टेशन पार करने के बाद करीब 18 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के चम्रौला स्टेशन पर रुक गई थी.

इसमें कहा गया कि ‘ट्रेन के बाहरी हिस्से पर शायद कुछ लग जाने के कारण आखिरी की चार बोगियों और शेष ट्रेन के बीच संपर्क की दिक्कत थी. इसके बाद ब्रेक लगाए गए. खामियों के लिए ट्रेन की जांच की गई और फिर वो दिल्ली रवाना हुई.’

बता दें कि बिना इंजन के दौड़ने वाली इस हाई स्पीड ट्रेन को पहले 'ट्रेन 18' नाम दिया गया था लेकिन कुछ दिन पहले इसे बदलकर नया नाम 'वंदे भारत' एक्सप्रेस दिया गया. यह ट्रेन दिल्ली से वाराणसी का सफर महज आठ घंटे में पूरा करेगी.

15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर खाली ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi