S M L

दिल्ली में हाई अलर्ट, 15 अगस्त को हो सकता है आतंकी हमला!

खुफिया सूत्रों के अनुसार दिल्ली में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकवादी घुस आए हैं जो स्वतंत्रता दिवस पर यहां फिदायीन अटैक की तैयारी में जुटे हैं

Updated On: Aug 05, 2018 12:53 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में हाई अलर्ट, 15 अगस्त को हो सकता है आतंकी हमला!

15 अगस्त को लेकर दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. खुफिया एजेंसियों ने इस दौरान देश की राजधानी में फिदायीन अटैक को लेकर अलर्ट जारी किया है. खुफिया सूत्रों के अनुसार राजधानी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकवादी घुस आए हैं. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की सरपरस्ती में यह हमला प्लान किया जा रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार केंद्रीय सूचना विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रउफ असगर का पूर्व बॉडीगार्ड मोहम्मद इब्राहिम या इस्माइल फिलहाल दिल्ली में है और यहां फीदायीन हमला करने की साजिश रच रहा है.

खुफिया एजेंसियों के अनुसार इब्राहिम मई के पहले हफ्ते में जम्मू-कश्मीर के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था. इसके बाद उसने अपना ठिकाना बदल लिया और दिल्ली आ गया. वो दिल्ली में रहकर यहां मौजूद जैश के आतंकियों से समन्वय (कोओर्डिनेशन) कर दहशत फैलाने की फिराक में है.

जैश-ए-मोहम्मद का एक और मुख्य आतंकी मोहम्मद उमर भी हाल में ही जम्मू-कश्मीर से भारत में दाखिल हुआ है. उमर और इब्राहिम दोनों मिलकर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में फिदायीन अटैक की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस आतंकी संगठन ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अपने कई सदस्यों को भी इस साजिश को अंजाम देने के लिए दिल्ली बुलाया है.

देश कुछ दिन बाद अपना 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. ऐसे में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली सहित देश के बड़े शहरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट मोड में रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi