Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

जीएसटी: कारों के दामों में कितनी हुई कटौती, देखें पूरी लिस्ट

इन सभी लक्सरी कारों ने जीएसटी के बाद भी नहीं किए रेट कम

FP Staff Updated On: Jul 07, 2017 04:22 PM IST

0
जीएसटी: कारों के दामों में कितनी हुई कटौती, देखें पूरी लिस्ट

जीएसटी लागू होने के बाद हाइब्रिड कारों और सुपर स्पोर्ट्स बाइकों में दाम में बढ़ोतरी के अलावा बाकी कारों और बाइकों के दामों में कटौती हुई है.

ऑटोमेकर्स ने अपने ग्राहकों के लिए कम कर में फायदा देने का फैसला किया है. हर शहर को शोरूम के दामों में दाम अलग-अलग थे. लेकिन अब सभी शोरूम के दामों में समानता नजर आएगी.

इन सभी कारों और बाइकों में कटौती:

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी इंडिया मे अपनी गाड़ियों के दाम में 3 फीसदी तक कटौती की है. 23,400 की ऑल्टो कार में 2,300 तक का डिस्काउंट दिया गया है.

maruti

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स का जून की बिक्री में भारी नुकसान हुआ, क्योंकि दो मॉडल- फॉर्चूनर एसयूवी और इनोवा क्रिस्टा जुलाई में सस्ता होने जा रहे थे. नतीजा यह रहा कि ग्राहकों ने खरीददारी में देरी की और वहीं टीकेएम ने 86 फीसदी तक की गिरावट दर्ज कर दी. जिसके बाद कंपनी ने भी डीलरों को माल बेचना बंद कर दिया था.

जीएसटी के बाद कंपनी ने कारों के दाम में 10,500 to 2.17 लाख तक का डिसकाउंट लागू कर दिया.

toyota

होंडा कार इंडिया लिमिटेड

होंडा ने भी अपनी कारों के दाम में कटौती की है. ब्रियो हैचबैक के दाम 12,000 तक कर दिए हैं वहीं टॉप कार सी-आरवी वेरिंट के दाम 1.31 लाख तक कर दिए हैं.

honda

फोर्ड मोटर कंपनी 

फोर्ड इंडिया के वाहनों के दाम भी 4.5 फीसदी तक सस्ते हो गए हैं. वहीं एसयूवी एनडीवर के दाम भी 3 लाख तक पहुंच गए हैं.

ford

रेनॉ 

फ्रेंच कारमेकर रेनॉ इंडिया ने भी हैचबैक क्विड, कॉम्पेक्ट एसयूवी डस्टर और एमपीवी लॉड्जी के दाम 5,200 से 1.04 लाख तक कर दिए हैं.

toyota

महिंद्रा और महिंद्रा एसयूवी 

महिंद्रा और महिंद्रा एसयूवी के दाम भी जीएसटी लागू होने से पहले आसमान को छू रहे थे, लेकिन लागू होने के बाद 6.9 फीसदी तक दाम गिर गए हैं.

टाटा मोटर्स 

टाटा मोटर्स ने भी अपनी कारों पर 3,000 से 2.17 लाख तक का डिसकाउंट दिया है. यह टाटा की पूरी रेंज पर भी लागू है. इंडिया के सबसे बड़े ऑटोमेकर हैचबैक, कॉम्पेक्ट सिडेन, एसयूवी और क्रोसओवर्स जैसी कारों को सेल करते हैं. टाटा नेनौ के दाम 2.26 लाख और 3.20 लाख के बीच हैं साथ ही टाटा हैक्जा के दाम 10.96 लाख और 16.94 लाख के बीच है.

बीएमडब्ल्यू

लक्सरी बीएमडब्ल्यू के कार निर्माता ने जीएसटी लागू होने से पहले सबसे पहले अपनी व्हील्स पर डिस्काउंट दिया था. इसी तरह इस कंपनी ने जुलाई महीने तक यह सुविधा जारी रखी. बीएमडब्ल्यू ने अपनी आने वाली बीएमडब्ल्यू सीरीज 5 का मॉडल के दाम भी 29 जून को बता दिए हैं.

bmw

जगुआर लैंड रोवर

जगुआर लैंड रोवर दूसरी लक्सरी कारों में गिनी जाती हैं, जिसने सिडेन और एसयूवी कार में 7 फीसदी तक कटौती की है.

jaguar

ऑडी इंडिया 

वॉक्सवेगन ग्रुप के और ऑडी इंडिया के हैड रहील अंसारी ने कहा, ' हम जीएसटी की स्वागत करते हैं. उम्मीद है कि यह लक्जरी कार व्यवसाय का एक नया और एक्साइटिंग फैस होगा. मार्केट को सहीं सिरे से बढ़ाना और नईं कीमते ग्राहकों को ऑफर करना हमारे लिए एक अच्छा अवसर है.

audi india

मर्सिडीज बैंज

मर्सिडीज बैंज इंडिया ने भी जीएसटी लागू होने के बाद अपने ग्राहकों को बेनिफिट देने का फैसला लिया. ताकी वह अपनी लक्सरी कार पैसों के मुताबिक उसे और शानदार बना सकें.

mercedez

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi