S M L

सबरीमाला मंदिर: गुस्साई भीड़ को देख बेहोश हो गई महिला श्रद्धालू

47 वर्षीय एक महिला सबरीमाला मंदिर की ओर चढ़ाई कर रही थी

Updated On: Oct 21, 2018 05:33 PM IST

FP Staff

0
सबरीमाला मंदिर: गुस्साई भीड़ को देख बेहोश हो गई महिला श्रद्धालू

सबरीमाला में महिला श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक नया मामला सामने आया है. दरअसल पंबा में 47 वर्षीय एक महिला सबरीमाला मंदिर की ओर चढ़ाई कर रही थी. बिना पुलिस सुरक्षा के महिला करीब चार किलो मीटर तक चढ़ाई भी कर चुकी थी. तभी अचानक भीड़ उनकी तरफ आई. भीड़ ने जब उनसे पहचान पत्र मांगा तब वह मौके पर अचानक बेहोश हो गई.

पुलिस के मुताबिक महिला के पास जब भीड़ पहुंची तो वह बेहोश हो कर जमीन पर गिर गई. जिसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से अब तक आठ महिला मंदिर में प्रवेश की कोशिश कर चुकी हैं. लेकिन मंदिर तक पहुंचने में अभी किसी को भी कामयाबी नहीं मिली है.

शनिवार को किसी महिला ने नहीं किया मंदिर में घुसने का प्रयास

शुक्रवार को दो और महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी. हालांकि मंदिर को घेरे खड़े प्रदर्शनकारियों ने उन्हें यह कह कर रोक लिया कि वे श्रद्धालू न हो कर एक्टिविस्ट हैं. जिसके बाद उन्हें भी वापस भेज दिया गया. इन दोनों में से एक पत्रकार कविता हैं और दूसरी एक्टिविस्ट रेहाना फातिमा थीं. हालांकि शनिवार को किसी महिला ने मंदिर में घुसने का प्रयास नहीं किया.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने सबरीमाला मंदिर में मासिक धर्म की उम्र वाली महिलाओं के प्रवेश पर लगी रोक हटा ली थी. तभी से राज्य भर में इस फैसले के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. मंगलवार को मंदिर के द्वार खुलने के बाद से प्रदर्शन और उग्र हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi