S M L

J&K, हिमाचल में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली में बढ़ सकती है ठंड

हिमाचल प्रदेश के मनाली में भी भीषण बर्फबारी हुई जिससे हर जगह सड़कों पर सिर्फ और सिर्फ बर्फ ही देखने को मिल रही है

Updated On: Jan 13, 2019 12:36 PM IST

FP Staff

0
J&K, हिमाचल में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली में बढ़ सकती है ठंड

समूचा उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो रही है. इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

इन जगहों पिछले कुछ घंटों से लगातार हुई बर्फबारी के चलते हर जगह सिर्फ बर्फ की सफेद चादर ही नजर आ रही है. जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी की खबरें आ रही हैं तो वहीं हिमाचल प्रदेश के कुल्लू वैली में भी जमकर बर्फबारी हुई.

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के पुंछ में पिछले कुछ घंटों में जबरदस्त बर्फबारी हुई है जिसकी वजह से जम्मू श्रीनगर हाईवे पर यातायात ठप हो गया है.

उधर हिमाचल प्रदेश के मनाली में भी भीषण बर्फबारी हुई जिससे हर जगह सड़कों पर सिर्फ और सिर्फ बर्फ ही देखने को मिल रही है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में बर्फीले तूफान के आने की आशंका जताई है.

दिल्ली में कोहरा बढ़ने की आशंका

इससे पहले पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अगले सात दिनों तक पश्चिम हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी राज्यों पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश के कारण दिल्ली और आसपास कोहरा बढ़ने की आशंका जताई गई थी. बताया जा रहा था कि इसके कारण दिल्ली में प्रदूषण भी बढ़ सकता है.

दरअसल मौसम विभाग ने पश्चिम हिमालयी क्षेत्रों में 24 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना के बीच पंजाब और उत्तरी हरियाणा के कुछ इलाकों में 17 जनवरी तक सामान्य से अधिक बारिश की आशंका जताई है. इसका सीधा असर आसपास के इलाकों पर पड़ेगा.

इसी के साथ मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और पंजाब के अधिकांश इलाकों में घना कोहरा होने की संभावना जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi