S M L

भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, जाम और फ्लाइट डायवर्ट का सिलसिला शुरू

मुंबई में 6 से 8 जून के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है लेकिन इससे पहले ही मुंबई में भारी बारिश हो रही है

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 10:54 PM IST

0
भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, जाम और फ्लाइट डायवर्ट का सिलसिला शुरू

मुंबई में पिछले एक घंटे से लगातार बारिश जारी है. तेज बारिश की वजह से नौ फ्लाइटों का रूट भी डायवर्ट किया गया है. खराब मौसम के चलते सभी फ्लाइटें 30 से 45 मिनट की देरी से चल रही हैं. मुंबई में बारिश की वजह से वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे पर जाम लगा है.

मुंबई में 6 से 8 जून के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है लेकिन इससे पहले ही मुंबई में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में बारिश और बढ़ सकती है.

शहर के भांडूप इलाके में सोमवार को अब तक 10 मिलिलीटर बारिश हो चुकी है, वहीं मुलुंड में 11 मिलिलीटर और वेस्टर्न सबअर्ब में 9 मिलिलीटर बारिश हो चुकी है. मुंबई उपनगर की तरफ जाने वाली रोड, सांताक्रूज, अंधेरी और जोगेश्वरी इलाकों में भी जाम की खबरें हैं.

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट ने आठ से दस जून के बीच मुंबई में भारी बारिश की संभावना जताई है. सरकार ने कहा है कि मॉनसून गति पकड़ रहा है और केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण क्षेत्र और गोवा में सात जून से बारिश में तेजी आएगी.

मौसम विभाग ने दस जून के बाद इन इलाकों में बाढ़ की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून अपने निर्धारित समय से तीन दिन पहले 29 मई को केरल पहुंच गया था और तमिलनाडु और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम, पश्चिम-मध्य, पूर्व-मध्य, उत्तर पूर्व और देश के उत्तर पूर्वी राज्यों की ओर बढ़ चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi