S M L

गुजरात में भारी बारिश: 900 लोगों को बचाया गया, 197 सड़कें बंद, अब तक 19 की मौत

गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों के कई रिहायशी और निचले इलाकों में भारी बारिश की वजह से पानी भर गया और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा

FP Staff Updated On: Jul 13, 2018 09:56 AM IST

0
गुजरात में भारी बारिश: 900 लोगों को बचाया गया, 197 सड़कें बंद, अब तक 19 की मौत

गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों के कई रिहायशी और निचले इलाकों में भारी बारिश की वजह से पानी भर गया और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सूरत शहर के कई हिस्सों में भी जलभराव हुआ है. अधिकारियों के मुताबिक दक्षिण और मध्य गुजरात के विभिन्न हिस्सों में कल से हो रही भारी बारिश के कारण करीब 900 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है.

बचाव कार्य में जुटी NDRF

राज्य के दस स्थानों पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तैनात कर दिया गया है. राज्य आपात स्थिति नियंत्रण कक्ष के मुताबिक, सौराष्ट्र क्षेत्र के कई इलाकों में आज भारी बरसात हुई है. दक्षिण गुजरात खासतौर पर वलसाड और नवसारी जिलों में गुरुवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. जिस कारण सड़कों पर पानी भर गया है और नदियां उफान पर चल रही हैं. इससे जन जीवन भी प्रभावित हुआ है.

मध्य और दक्षिण गुजरात में दो दिन से बारिश हो रही है. सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ जिले के उना और कोडिनार तालुका में भारी बारिश दर्ज की गई है. राज्य के राहत आयुक्त मनोज कोठारी ने कहा कि जून से राज्य में बारिश के कारण विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो चुकी है. कोठारी ने कहा कि राहत और बचाव अभियान के लिए दस विभिन्न स्थानों पर एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है.

कहां दर्ज की गई सबसे ज्यादा बारिश

उन्होंने कहा, 'दक्षिण गुजरात में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद हमने करीब 900 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.' सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, डांग जिले के वाघई तालुका में सबसे ज्यादा 103 मिमि से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मूसलाधार बारिश के कारण दक्षिण और मध्य गुजरात में एक राष्ट्रीय राजमार्ग और तीन राजमार्गों समेत 197 सड़कों को यातायात के लिए बंद किया गया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में दक्षिण और मध्य गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi