In association with
S M L

तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

भारी बारिश की वजह से स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं, कन्याकुमारी में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है

FP Staff Updated On: Nov 30, 2017 03:38 PM IST

0
तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम हिस्से के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने से दक्षिण तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश हो रही है.

क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने बताया है कि यह दबाव वाला क्षेत्र का केंद्र कन्याकुमारी से दक्षिण-दक्षिण पूर्व में करीब 500 किलोमीटर की दूरी पर है.

मौसम विभाग ने यह कहा है कि यह अगले दो दिन में दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ सकता है. इसके प्रभाव से दक्षिण तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, रामानाथपुरम, शिवगंगा से विरुदुनगर के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने चक्रवात आने की भी संभावना जताई है.

भारी बारिश की वजह से स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. कन्याकुमारी में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है. कन्याकुमारी जिले में बुधवार रात से मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के कारण सामान्य जन जीवन पूरी तरह प्रभावित रहा और जगह जगह पेड़ और खंभे उखड़े पड़े हैं. जिला प्रशासन ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है. जिले के विभिन्न हिस्सों में बिजली नहीं है और शैक्षिक संस्थान बंद हैं .

दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यहां से चलने वाली और गुजरने वाली दो गाडि़यां आंशिक रूप से अथवा पूरी तरह रद्द कर दी गई है .

स्थानीय प्रशासन उखडे़ पेड़ों को हटाने का काम कर रहा है ताकि यातायात को सुचारू किया जा सके.

इस बीच दक्षिण तमिलनाडु के तिरूनेलवेली और तूतीकोरन और अन्य स्थानों पर भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जिससे जनजीवन प्रभावित रहा.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि नागपत्तिनम, तंजावुर और तिरुवरूर के हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है.

मछुआरों को भी 1 दिसंबर तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi