S M L

अगले 48 घंटे में उत्तराखंड में हो सकती है भारी बारिश, कई इलाकों में अलर्ट जारी

उत्तराखंड में अब तक 70 से ज्यादा सड़कें बारिश की वजह से खराब हो चुकी हैं, वहीं पौड़ी में बारिश के बाद भूस्खलन हुआ है

Updated On: Sep 09, 2018 02:47 PM IST

FP Staff

0
अगले 48 घंटे में उत्तराखंड में हो सकती है भारी बारिश, कई इलाकों में अलर्ट जारी
Loading...

देहरादून के मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले 48 घंटों के अंदर उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार शाम से लेकर सोमवार तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं कुमाऊं में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. वहीं देहरादून और मसूरी में भी तेज बारिश हो सकती है. बता दें कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को सजग रहने को कहा है. इसके अलावा एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और आपदा प्रबंधन से जुड़े महकमों को भी अलर्ट पर रखा गया है.

पहाड़ टूटकर गिरने से सड़कें बंद

नदियों के किनारे बसे बस्तियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. आपको बता दें कि उत्तराखंड में अब तक 70 से ज्यादा सड़कें बारिश की वजह से खराब हो चुकी हैं. उत्तराखंड के पौड़ी में बारिश के बाद भूस्खलन हुआ है. हालांकि बड़ा हादसा टल गया है. पहाड़ टूटकर गिरने की वजह से किर्खु-मासो रोड बंद हो गया है. वहीं बारिश के चलते देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जानकारी के मुताबिक 20 डेंगू के मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

12 राज्यों में होगी भारी बारिश

सिर्फ इतना ही नहीं मौसम विभाग ने देश के 12 राज्यों में रविवार को भारी बारिश की आशंका के चलते चेतावनी जारी की है. जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें तो रविवार के दिन मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी बारिश से लोगों को परेशानी हो सकती है. इसके अलावा उत्तराखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी रविवार रात तक तेज बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश की चेतावनी जारी की है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi