S M L

दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, हाई अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने मानसून की मौजूदा गतिविधि को देखते हुए दिल्ली समेत ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर गुरुवार को मूसलाधार बारिश की आशंका जताई है

Updated On: Aug 16, 2018 10:23 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, हाई अलर्ट जारी
Loading...

दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने मानसून की मौजूदा गतिविधि को देखते हुए दिल्ली समेत ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर गुरुवार को मूसलाधार बारिश की आशंका जताई है.

इसके अलावा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, चंडीगढ में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

केरल में 72 लोगों की मौत

उधर केरल में भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर जाने से हालत और गंभीर हो गई है. बुधवार को राज्य में 27 लोगों की मौत होने के साथ बारिश और बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 72 पहुंच गई. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 14 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. राज्य में उत्तर में कासरगोड से लेकर दक्षिण में तिरूवनंतपुरम तक सभी नदियां उफान पर हैं. मुल्लापेरियार समेत 35 बांधों के फाटक खोल दिए गए हैं.

तिरप्पली, पोनमुढ़ी और मन्नार समेत कई बड़े पर्यटन केंद्र बंद कर दिए गए हैं जहां ओणम उत्सव के मौके पर बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद होती है. कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में पानी घुस जाने के कारण उसे शनिवार तक बंद करने की घोषणा की गई है. इंडिगो, एयर इंडिया और स्पाइस जेट ने कोच्चि हवाई अड्डा से अपना काम बंद करने की घोषणा की है.

कर्नाटक में भी भारी बारिश की चेतावनी

उधर कर्नाटक के कुछ हिस्सों में भी बुधवार को भारी बारिश होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है. भारी बारिश की वजह से कर्नाटक के तटीय हिस्से और पुराने मैसूर क्षेत्र के बीच ट्रेनों और वाहनों का आवागमन भी रोक दिया गया.

मौसम विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी में राज्य में ‘भारी से भारी बारिश’ का अनुमान जताया गया है, इसमें कहा गया है कि राज्य के तटीय और दक्षिणी आंतरिक क्षेत्र पर दक्षिण पश्चिम मानसून के कठोर होने से भारी बारिश होगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi