S M L

पटरी पर लौटा ही था केरल कि फिर जारी हुआ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट

केरल सीएमओ की ओर से कहा गया है कि पथानामथिट्टा, इडुक्की और वायनाड जिले में 25 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है

Updated On: Sep 24, 2018 09:05 AM IST

FP Staff

0
पटरी पर लौटा ही था केरल कि फिर जारी हुआ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट

तेज बारिश और भीषण बाढ़ से कई दिनों तक जूझने के बाद एक बार फिर केरल पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. राज्य में फिर से तेज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग ने कई जिलों मे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. केरल सीएमओ की ओर से कहा गया है कि पथानामथिट्टा, इडुक्की और वायनाड जिले में 25 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा पलक्कड़. इडुक्की, त्रिशूर और वायनाड में 26 अगस्त के लिए भी अलर्ट जारी रखा गया है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि इन जिलों में 64.4mm से लेकर 124.4mm तक भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. केरल सीएमओ ने कहा कि स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने प्रशासन से अलर्ट रहने और सावधानी बरतने को कहा है.

पिछले महीने आई विनाशकारी बाढ़ के कारण केरल में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. जब कि ढेरों लोग लापता हो गए थे. बाढ़ ने राज्य बड़ा नुकसान पहुंचाया है. राज्य सरकार ने बाढ़ के कारण 40,000 करोड़ रुपए का शुरुआती नुकसान का आकलन किया है. कुछ दिन पहले केरल के उद्योग मंत्री ई पी जयराजन ने बताया था कि बाढ़ से निपटने संबंधी राहत कार्यों पर केरल सरकार अब तक 1,236 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi