S M L

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, जगह-जगह लगा लंबा ट्रैफिक जाम

सुबह की बारिश के बाद पूरे दिन बारिश की संभावना है. बुधवार को भी पूरे दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी

Updated On: Aug 23, 2018 10:13 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली-एनसीआर में बारिश, जगह-जगह लगा लंबा ट्रैफिक जाम

गुरुवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के लोगों अच्छी खासी बारिश से राहत मिली है. गुरुवार को सुबह से राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में और एनसीआर में बारिश की फुहारें पड़ी हैं, जिसके बाद कई दिनों की गर्मी से राहत मिली है.

सुबह की बारिश के बाद पूरे दिन बारिश की संभावना है. बुधवार को भी पूरे दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी.

इस दौरान अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा है और न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा है.  बुधवार को सापेक्ष आर्द्रता 88 प्रतिशत और 61 प्रतिशत के बीच रही. मौसम विभाग ने कहा है कि अत्यधिक तामपान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है.

बुधवार शाम भी हुई बारिश

बुधवार शाम दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज किया गया लेकिन आर्द्रता का स्तर बढ़ गया. शहर का अाधिकारिक आंकड़ा रखने वाली सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच बारिश हुई.

रिज, आयानगर और लोधी रोड वेधशालाओं में इस दौरान क्रमश: 42.3, 12.2 और 0.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

अधिकतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कल का न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस था.

पानी भरने और ट्रैफिक जाम की समस्या शुरू

बारिश के चलते जगह-जगह पानी भी भर गया. वॉटर लॉगिंग की वजह से कई जगहों पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा है. दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि एसडीएम ऑफिस पुस्ता रोड, पंजाबी बाग फ्लाइओवर के नीचे रोहतक रोड पर, सराय काले खां और सत्यभामा हॉस्पिटल नजफगढ़ रोड पर पानी भर जाने से लोगों को ट्रैफिक की समस्या हो सकती है. मुर्गा मार्केट के पास एनएच-24 पर, छाता रेल ब्रिज, मोदी मिल फ्लाइओवर, मुंडका मेट्रो स्टेशन, श्याम लाल कॉलेज के पास केशव चौक जीटी रोड पर भी पानी भर गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi