S M L

UP: ग्रेटर नोएडा में गिरी एक और इमारत, कोई हताहत नहीं

गुरुवार सुबह हुई तेज बारिश के बाद ग्रेटर नोएडा में एक तीन मंजिला इमारत गिरने की खबर सामने आई

Updated On: Jul 26, 2018 12:06 PM IST

FP Staff

0
UP: ग्रेटर नोएडा में गिरी एक और इमारत, कोई हताहत नहीं

दिल्ली-एनसीआर में इमारतों और घरों के गिरने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुरुवार सुबह हुई तेज बारिश के बाद ग्रेटर नोएडा में एक तीन मंजिला इमारत गिरने की खबर सामने आई. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के मुबारकपुर में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है. तीन लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आ रही है. बताया जा रहा है कि बगल की इमारत की बेसमेंट में मरम्मत का काम चल रहा था.

कुछ समय पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी इमारत ढह जाने के कारण कई लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद दिल्ली के द्वारका इलाके में एक मकान की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी. जब कि एक इमारत गाजियाबाद में भी गिरी थी, जिसमें भी दो लोगों की मौत हो गई थी. एक के बाद एक इमारतों के गिरने की खबरें सामने आने के बाद सरकार द्वारा कुछ सख्त कदम उठाए गए हैं.

जहां गाजियाबाद में इमारत गिरने से हुई दो लोगों की मौत की घटना के बाद कई अवैध इमारतों और दुकानों पर कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई के तहत 64 अवैध इमारतें सील कर दी हैं. वहीं ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी इमारत गिरने के बाद प्राधिकरण ने भी इस इलाके की 21 बिल्डिंगों पर नोटिस चस्पा कर उन्हें एक हफ्ते में गिराने का निर्देश दिया है. इस नोटिस पर कार्रवाई नहीं करने पर प्राधिकरण खुद इन बिल्डिंगों को गिराएगा. साथ ही इसका खर्च भी वसूला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi