विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिहार: बाढ़ का कहर, 5 ट्रेनें रद्द, राजनाथ ने की नीतीश से बात

बिहार में तेज बारिश और बाढ़ के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं.

FP Staff Updated On: Aug 13, 2017 04:44 PM IST

0
बिहार: बाढ़ का कहर, 5 ट्रेनें रद्द, राजनाथ ने की नीतीश से बात

बिहार में तेज बारिश और बाढ़ के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़ की स्थिति को लेकर बात की है. बिहार में बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ के करीब 320 कर्मचारियों को भेजा गया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चर्चा की. एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ पहले ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंच चुकी है.

फोन पर हुई बातचीत में सीएम नीतीश ने राजनाथ सिंह को राज्य में बाढ़ की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया. गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत व बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमें भेज रही है.

बाढ़ का असर रेल यातायात पर भी पड़ा है. भारी बारिश और किशनगंज स्टेशन के आसपास के इलाकों में बाढ़ को देखते हुए पांच ट्रेनें रद्द की गई हैं.

वहीं पुर्णिया में महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. गृह मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की कम से कम सात टीमें भेजी गई हैं और हर टीम में 45 कर्मचारी हैं.

एनडीआरएफ ने कहा है कि बिहार की बाढ़ प्रभावित जिले सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मोतिहारी, किशनगंज, पुर्णिया, दीदारगंज में एनडीआरएफ की 10 टीमें तैनात की गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi