S M L

बारिश के बाद पंजाब और हरियाणा को मिली धूल भरी धुंध से राहत

इस धूल भरी धुंध के कारण दोनों राज्यों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा था, जिससे लोगों ने शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिष के चलते राहत पा ली

Updated On: Jun 16, 2018 05:52 PM IST

Bhasha

0
बारिश के बाद पंजाब और हरियाणा को मिली धूल भरी धुंध से राहत

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में शनिवार को हुई बारिश के कारण पिछले तीन दिन से छाई धूल भरी धुंध छंट गई है. धूलभरी धुंध के छंटने के साथ ही कम दृश्यता की वजह से प्रभावित हुईं उड़ानें फिर से शुरू हो गईं हैं. मालूम हो कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में धूल भरी धुंध के चलते पिछले तीन दिनों में वायु गुणवत्ता पर भी बुरा असर पड़ा था.

इस धूल भरी धुंध के कारण दोनों राज्यों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा था. जिससे लोगों ने शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिष के चलते राहत पा ली.  पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश के साथ ही चंडीगढ़ में भी शनिवार को भारी बारिश हुई. इस कारण लोगों को धूल भरी धुंध और उमस भरे मौसम से राहत मिली.

आने वाले दिनों में हो सकती है भारी बारिश: मौसम विभाग

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बारिश के बाद तापमान में कई डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. अधिकारियों ने उत्तर भारत के कई इलाकों में आने वाले कई दिनों में भारी बारिश की आशंका भी जताई है.

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि धूल भरी धुंध के चलते कम दृश्यता की स्थिति थी जिससे उड़ानों पर बुरा असर पड़ा था. बारिश से धुंध छंटने के साथ ही प्रभावित उड़ान परिचालन शनिवार से शुरू हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिन में कम दृश्यता के चलते ज्यादातर उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi