S M L

केरल: तेज बारिश से 13 लोगों की मौत, कई लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीम

स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने बुधवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं

Updated On: Jul 18, 2018 10:20 AM IST

FP Staff

0
केरल: तेज बारिश से 13 लोगों की मौत, कई लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीम

तेज बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई हुई है. इसका सबसे ज्यादा असर केरल पर पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल में तेज बारिश के चलते 13 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग लापता है. वहीं 3500 से ज्यादा लोग बेघर बताए जा रहे हैं. स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने बुधवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं.

वहीं एर्नाकुलम में 12वीं तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

खराब मौसम का असर रेलवे पर भी पड़ रहा है. ऐसे में कोट्टायम-इट्टूमानूर सेक्शन पर चलने वाली 10 ट्रेनों को बुधवार को पूरी तरह कैंसल कर दिया गया है. वहीं एर्नाकुलम और पुनालूर सेक्शन के बीच चलने वाली ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया ह.

34 हजार लोगों को भेजा गया राहत शिविर

दूसरी तरफ केरल में पिछले एक हफ्ते में भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में बाढ़ का पानी भर जाने के बाद लगभग 34,000 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है.

बारिश से जुड़ी घटनाओं की निगरानी कर रहे कंट्रोल रूम के अधिकारियों ने कहा है कि कुल 8,033 परिवारों के 34,693 लोगों को राज्य के राहत शिविरों में भेजा गया है.

19 जुलाई तक तेज बारिश की संभावना

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के दूसरे दौर में करीब 36 मकान नष्ट हो गए जबकि 1214 को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. राहत कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 45 सदस्यीय एक टीम तैनात की गई है. हालांक 19 जुलाई तक राज्य में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi