S M L

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश

उत्तराखण्ड में अगले एक-दो दिनों के दौरान भारी वर्षा के चलते लोगों खासकर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों के निचले इलाकों में रहने वालों को अगले 72 घंटे में बहुत सतर्क रहने और राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाए रखने की सलाह दी है

Updated On: Sep 02, 2018 07:28 PM IST

Bhasha

0
उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में कहीं-कहीं और खासकर देहरादून सहित आठ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है जिससे प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार जारी बारिश से फिलहाल कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है.

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, प्रदेश में अगले 48 घंटों में कही-कहीं विशेषकर नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर, चमोली, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, पौडी और देहरादून जिलों में भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है.

उत्तराखण्ड में अगले एक-दो दिनों के दौरान भारी वर्षा के चलते लोगों खासकर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों के निचले इलाकों में रहने वालों को अगले 72 घंटे में बहुत सतर्क रहने और राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाए रखने की सलाह दी है.

लगातार बारिश से गंगा, यमुना सहित प्रदेश की सभी नदियां उफान पर हैं जबकि प्रदेश में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए कई जिलों में शनिवार को स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए जबकि बारिश के चलते पहाडों से भूस्खलन होने से कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि, चारधाम जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग खुले हुए हैं जिन पर यातायात चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi