S M L

मुंबई बारिशः 20 साल का टूटा रिकॉर्ड ,एक दिन में बरसा 298MM पानी

मुंबई में भारी बारिश के कारण रेल सेवाओं के साथ यातायात भी प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से यात्री परेशान हुए हैं

Updated On: Aug 30, 2017 10:23 AM IST

FP Staff

0
मुंबई बारिशः 20 साल का टूटा रिकॉर्ड ,एक दिन में बरसा 298MM पानी

मुंबई में मंगलवार को 298 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 1997  के बाद इस साल अगस्त में एक दिन में दर्ज की गई यह सबसे ज्यादा बारिश है. ये आंकड़ा मुंबई के सांताक्रूज मौसम केंद्र ने बताया है. आंकड़ों के अनुसार इससे पहले 23 अगस्त 1997 में 346.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.

मुंबई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक अजय कुमार ने बताया,‘‘मंगलवार को भारी बारिश हुई. बुधवार को भी बारिश होने की संभावना है जो दोपहर बाद तक धीमी पड़ सकती है. लोग हैरान हैं क्योंकि मुंबई में आमतौर पर जून और जुलाई में भारी बारिश होती है.” हालांकि बुधवार सुबह मौसम विभाग के डीडीजी ने बताया कि बादल छंट गए हैं इस वजह से कुछ घंटे बारिश नहीं होगी, दोपहर बाद बारिश हो सकती है.

खबरों के मुताबिक पिछले दिन मुंबई के विक्रोली  सूर्य नगर में हुई लैंडस्लाइ़ड के कारण 3 लोगो की  मौत हो चूकी है.

मुंबई में भारी बारिश के कारण रेल सेवाओं के साथ यातायात भी प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से यात्री परेशान हुए हैं और उन्होने इसके लिए प्रशासन को उचित समय पर कदम न उठाने के लिए दोषी बताया है.

उपनगर अंधेरी में काम करने वाले मोइज उदयपुरवाला ने कहा कि दोपहर में ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं, जिसके कारण उनके पास अपने घर जाने के लिए कोई माध्यम नहीं बचा क्योंकि सड़कों पर भारी जाम के कारण यातायात बाधित था.

उन्होंने कहा कि उनके पास दफ्तर में रुकने के अलावा कोई चारा नहीं बचा. बैंककर्मी सोनाली ठक्कर ने आरोप लगाया कि टैक्सी चालकों ने प्रशासन की असफलता का फायदा उठाते हुए मनमाना किराया वसूला.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi